बेहतर प्रेमी और पति साबित होते हैं इन 7 राशियों के लोग, आप किस राशि के व्यक्ति हैं…

0
21
valentine day these seven zodiac sign

दिल्ली। वेलेंटाइन वीक (Valentine day) में हर जगह प्यार की बातें हो रही है. नौजवानों का दिल अपने जीवनसाथी के ख्यालों में खोया हुआ है. कोई भी ऐसा जीवनसाथी चाहता है जो उसका जीवन भर ख्याल रखे, ध्यान रखे. इस तरह के रिश्तों में राशियों का बहुत बड़ा योगदान होता है. ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक 12 राशियों में 7 राशियों के लोग अपने पार्टनर का खास ख्याल रखते हैं. अपने संबंध में बेहतर तालमेल बैठा पाते हैं.

वृष (Taurus)

वृष राशि के स्वामी शुक्र होते हैं. जिनकी राशि शुक्र होती है उन्हें जीवन के हर चीज में रोमांच पसंद होता है. लड़कियों और महिलाओं में इस राशि के लोगों की खूब रुचि होती है लेकिन विवाह के बाद ये अपने साथी के प्रति वफादार होते हैं. (Valentine day) इसलिए प्रेमी और पति दोनों ही रुप में ये बेहतर साबित होते हैं. ये दूसरे की भावनाओं का पूरा ख्याल रखते हैं. इस राशि के लोग काफी शौकीन होते हैं. इसलिए अपनी शौक को पूरा करने के लिए खूब पैसा भी कमाते हैं. इस राशि के लोग आशिक होते हैं मगर दिलफेंक नहीं होते.

मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि के पुरुष हमेशा अपने जीवनसाथी को खुश रखते हैं. उनकी पूरी मदद करते हैं. इस राशि के लड़के स्मार्ट और अपनी बातों से दिल जीतने वाले होते हैं. (Valentine day) द्विस्वभाव वाले और बुध राशि की होने की वजह से इनका मन चंचल होता है. खूबसूरती के प्रति खूब रुचि लेते हैं. मगर अपनी भावनाओं को हावी नहीं होने देते और साथी के भरोसे को कायम रखते हैं.

कर्क (Cancer)

आमतौर पर कर्क राशि वाले लड़के पारिवारिक व्यक्ति होते हैं. ये अच्छे पति तो होते ही है साथ ही अच्छे पिता भी होते हैं. इस राशि के लोग अपने दिए गए वचन का हमेशा पालन करते हैं. (Valentine day) इनका व्यवहार हमेशा सकारात्मक बना रहता है. सभी राशियों में कर्क राशि के लोग अच्छे पति साबित होते हैं. इस राशि के लोग काफी भावुक होते हैं.

कन्या (Virgo)

कन्या राशि के लड़के अपने जीवनसाथी से बहुत प्यार करते हैं. उनका पूरा ख्याल रखते हैं. कर्क राशि के लोग जिनसे भी प्यार करते हैं उसकी हर छोटी-बड़ी बातों का ख्याल रखते हैं. (Valentine day) अपने साथी को खुश रखने का भरपूर कोशिश करते हैं. ये अपने साथी का भरोसा टूटने नहीं देते हैं. कर्क राशि वाले लोगों के साथ ब्रेकअप की आशंका न के बराबर होती है.

तुला (Libra)

इस राशि के लड़कों में बेहतर जीवनसाथी के सभी गुण पाए जाते हैं. ये अपने जीवनसाथी के भावनाओं को बखूबी समझते हैं. उनका सम्मान करते हैं. शुक्र की राशि वाले व्यक्ति होने की वजह से ये रोमांटिक और व्यावहार कुशल होते हैं. (Valentine day) मौज-मस्ती के साथ इन्हें जीवन जीना पसंद आता है. परिवार और कार्यक्षेत्र के प्रति ये बेहतर तालमेल बैठा कर रखते हैं. अपनी जीवनसाथी की हर छोटी-बड़ी बातों का ख्याल रखते हैं.

मकर (Capricornus)

मकर राशि के लोग प्यार से ज्यादा काम को महत्व देते हैं. इनके लिए काम ज्यादा महत्वपूर्ण होता है. इस राशि के लोग इश्क-मोहब्बत में जल्दी नहीं पड़ते. मगर किसी से प्यार करते हैं तो उसे जी-जान से निभाते भी हैं. (Valentine day) इस राशि के लोग खुलकर प्यार का इजहार नहीं करते हैं. मगर अपने व्यवहार और सादगी से प्यार को जताते रहते हैं. इस तरह के लोगों की फैमिली लाइफ सुकून भरा होता है. ये अच्छे जीवनसाथी साबित होते हैं.

मीन (Pisces)

मीन राशि के लोग धार्मिक और न्याय के प्रति रुचि रखते हैं. ये अपनी परंपरा और रीति-रिवाजों में विश्वास रखते हैं. इनकी कोशिश होती है कि इनके जीवनसाथी को परिवार में सम्मानपूर्ण स्थान मिले. इसके लिए पूरी कोशिश करते हैं. (Valentine day) इनको अपने जीवनसाथी के साथ घूमना-फिरना ज्यादा पसंद आता है. अपने व्यक्तिगत जीवन को परिवार तक ही सीमित रखते हैं. इन्हें अपना प्यार को सार्वजनिक तौर पर दिखाना और जताना पसंद नहीं होता है. इसलिए इनके प्रेम के गहराइयों को जान पाना कठिन होता है. इस राशि के व्यक्ति अच्छे पति साबित होते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.