पुलवामा आतंकी हमले का सुरक्षाबलों ने लिया बदला, मास्टरमाइंड गाजी ढेर

1
35
2 jaish e mohammad commander killed by security forces in pulwama

दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले का सुरक्षाबलों में बदला ले लिया. जिस आतंकी ने पुलवामा में हमले की साजिश रची थी उसे मार गिराया. आतंकी कामरान उर्फ गाजी ने पुलवामा (Pulwama) में आतंकी हमले की साजिश रची थी उसे जवानों ने मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि पिछले पांच दिनों से आतंकी गाजी भागने की फिरक में था मगर जाबांज जवानों ने उसके मंसूबे पर पानी फेर दिया.

पूरी बिल्डिंग को ही उड़ाया

करीब 11 घंटे तक चले मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए जबकि 4 जवान शहीद हो गए. शहीद होनेवालों में सेना का एक मेजर भी शामिल हैं. (Pulwama) जिस बिल्डिंग में आतंकी छिपे थे जवानों ने उस बिल्डिंग को ही उड़ा दिया. इसी बिल्डिंग में आतंकी छिपे बैठे थे. आतंकी कामरान उर्फ गाजी इस एनकाउंटर में ढेर हो चुका है. गाजी ने ही पुलवामा (Pulwama) में आंतकी हमले की साजिश रची थी इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. जम्मू-कश्मीर के पूर्वी डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर जानकरी दी. उन्होंने लिखा कि वो सुरक्षाबलों को बधाई देना चाहते हैं कि उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को ढेर कर दिया.

हमले के बाद गुस्से में देश

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में हुआ आतंकी हमले के बाद से ही देश गुस्से में है. सरकार की ओर से खुली छूट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ जोरदार कार्रवाई शुरू कर दी है. सोमवार अहले सुबह पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन छेड़ दिया. इस एनकाउंटर में 2 से 3 आतंकियों को घेरा गया. और अब मास्टरमाइंड गाजी को ढेर कर दिया. सेना प्रमुख बिपिन रावत रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर एनकाउंटर और जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में जानकारी देंगे.

40 जवान हुए थे शहीद

14 फरवरी को दोपहर पुलवामा (Pulwama) जिले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने एक आत्मघाती कर सीआरपीएफ जवानों को शहीद कर दिया था. इस घटना के बाद से देश गुस्से में है. आतंकियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की मांग उठ रही है. ये हमला जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी आदिल अहमद डाल ने किया था. इसने अपनी गाड़ी में बम फिट कर सीआरपीएफ के काफिले में घुस गया. फिर विस्फोट से उड़ा दिया था.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.