दिल्ली हिंसा का NSA अजीत डोभाल ने लिया जायजा, CBSE की परीक्षाएं भी रद्द

1
141
delhi violence nas ajeet doval on reached on spot cbse exam cancil

दिल्ली। दिल्ली में हिंसा (Delhi Violence) रुकने का नाम नहीं ले रही है. अब तक 13 लोग जान गंवा चुके हैं. हालात को संभालने के लिए एनएसए अजीत डोभाल ने घटनास्थल का दौरा किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपना त्रिवेंद्रम दौरा रद्द कर तीसरी बार बैठक की. 4 जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है. उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए गए हैं.

Delhi Violence में 13 की मौत

नागरिकता संसोधन कानून को शुरू हुए बवाल को लेकर उत्तर-पूर्वी जिले में हालात बिगड़ गए हैं. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में नागरिकता कानून के नाम पर हो रही हिंसा (Delhi Violence) ने उग्र शक्ल अख्तियार कर लिया है. दोनों दिनों से तोड़फोड़ आगजनी की कई घटनाएं सामने आई है.

डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर इंटरनेट पर पूछे गए अजब-गजब सवाल, जवाब जानिए

दिल्ली में हुई हिंसा (Delhi Violence) में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें शहीद कॉन्सटेबल रतनलाल का नाम भी शामिल है. जबकि 2 आईपीएस अफसरों समेत 56 पुलिसकर्मी जख्मी हैं. हिंसा की घटनाओं में करीब 200 लोग घायल हुए हैं. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हालात तनावपूर्ण है. इलाके में बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात है. मंगलवार को भी उपद्रवियों ने कई मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया.

NSA अजीत डोभाल ने लिया जायजा

मंगलवार देर रात एनएसए अजीत डोभाल ने हालात का जायजा लेने के लिए सीलमपुर पहुंचे. अजीत डोभाल ने पुलिस के बड़े अफसरों से हालात के बारे में जानकारी ली. दिल्ली में हिंसा (Delhi Violence) के हालात पर पिछले 24 घंटे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तीसरी बड़ी बैठक की.

दिल्ली की जीत अरविंद केजरीवाल की या फिर प्रशांत किशोर की?

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर एसएन श्रीवास्तव समेत दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय के आला अधिकारी मौजूद रहे. करीब डेढ़ घंटे चली बैठक में फिर से सिलसिलेवार तरीके से सुरक्षाबलों की तैनाती और कानून व्यवस्था के हर पहलू पर चर्चा की गई. गृह मंत्रालय ने उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए.

CBSE की परीक्षाएं रद्द

दिल्ली पुलिस के मुताबिक नागरिकता कानून के खिलाफ जाफराबाद में जो महिलाएं प्रदर्शन कर रही थीं, उन्हें हटा दिया गया है. वो रास्ता भी क्लीयर करा दिया गया है. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में उपद्रवियों (Delhi Violence) को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए गए हैं.

दिल्ली चुनाव का प्रशांत किशोर एंगल, पटना में PK करेंगे बड़ा एलान

आईपीएस एसएन श्रीवास्तव को स्पेशल कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर नियुक्त किया गया है. दिल्ली में हिंसा (Delhi Violence) को देखते हुए नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ जाने वाले बॉर्डर को सील कर दिया गया है. एहतियात के तौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हिंसा की वजह से सीबीएसई ने 26 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.