VIDEO: बुलंदशहर हिंसा पर नसीरूद्दीन शाह ने आखिर कहा क्या था?

1
9
Naseeruddin shah: बुलंदशहर हिंसा पर नसीरूद्दीन शाह ने आखिर कहा क्या था?

VIDEO: बुलंदशहर हिंसा पर नसीरूद्दीन शाह ने आखिर कहा क्या था?

दिल्ली। मशहूर एक्टर नसीरूद्दीन शाह (Naseeruddin shah) अपने एक बयान की वजह से सुर्खियों में हैं. या यूं कहें कि विवादों में हैं. बुलंदशहर हिंसा पर नसीरूद्दीन शाह (Naseeruddin shah) ने ये बयान दिया है. नसीर ने कहा कि आज देश में पुलिस ऑफिसर की मौत से ज्यादा गाय को अहमियत दी जा रही है. 3 दिसंबर को बुलंदशहर में हुए हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की उन्मादी भीड़ ने मौत के घाट उतार दिया था. इस विवाद की जड़ में गोहत्या था.

नसीरूद्दीन शाह ने क्या कहा था?

‘कारवां-ए-मोहब्बत इंडिया’ से एक इंटरव्यू में नसीरूद्दीन शाह (Naseeruddin shah) ने बुलंदशहर हिंसा की घटना पर कहा कि उन्हें अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता है. वो डरे हुए नहीं बल्कि गुस्से में हैं. देश में जहर फैलाया जा रहा है और इसे रोकना मुश्किल है. नसीर ने कहा कि उन्होंने बच्चों के कभी किसी खास धर्म की शिक्षा नहीं दी है. उन्होंने (Naseeruddin shah) अपने बच्चे इमाद और विवान को धार्मिक शिक्षा नहीं देना तय किया था. क्यों कि उनका मानना है कि खराब या अच्छा होने का किसी धर्म से कोई लेना-देना नहीं है. इसलिए उन्हें डर है कि अगर कभी भीड़ ने उनके बच्चों को घेरकर पूछ लिया कि वो किस धर्म के हैं तो, वो क्या जवाब देंगे.

बुलंदशहर हिंसा पर शाह (Naseeruddin shah) ने कहा कि देश में गाय के जान की कीमत एक पुलिसवाले से ज्यादा हो गई है. यहां गाय की मौत से पुलिस अधिकारी की हत्या से ज्यादा तवज्जो दी गई. लोग कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं और उन्हें खुली छूट भई दे दी गई है.

देश के हिंदू सेक्यूलर हैं- अभिजीत

नसीरूद्दीन शाह (Naseeruddin shah) के बयान पर सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य ने कहा कि इस देश के हिंदू सेक्यूलर हैं, इसलिए नसीरूद्दीन साहब इतना बोल पा रहे हैं. हिंदू सबसे बड़ा सेक्यूलर है और जो लोग सेक्यूलर होने का नाटक करते हैं, वो सबसे बड़े कम्युनल हैं. वे सिर्फ अपने मतलब की बात करते हैं. नसीरूद्दीन शाह (Naseeruddin shah) उस समय क्यों नहीं बोलते, जब कश्मीर में पुलिसवालों को मारा जाता है और मारने वाले लोग नसीर साहब के ही समुदाय के होते हैं.

विराट कोहली पर भी विवादित बयान

इससे पहले शाह (Naseeruddin shah) ने सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके बाद विराट के फऐंस ने सोशल मीडिया पर नसीरूद्दीन शाह (Naseeruddin shah) को ट्रोल कर दिया था. नसीर ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि विराट कोहली न केवल दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं बल्कि सबसे बजतमीज खिलाड़ी भी हैं. क्रिकेट की उनकी काबिलियत उनके घमंड और बुरे व्यवहार के आगे फीकी पड़ जाती है. और मेरा देश छोड़ने का कोई इरादा नहीं है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.