दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोग इतना थप्पड़ क्यों मारते हैं?

0
34
delhi cm arvind kejriwal assaulted by a man during his road show

दिल्ली। नेताओं की पोलपट्टी खोलने का दावा करने वाले अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) आखिरकार सियासत पर सवार हुए. चुनाव लड़े दिल्ली के मुख्यमंत्री बने, इस्तीफा दिया, फिर चुनाव लड़े और फिर से सत्तासीन हुए. इस सफर में खांसी से पीछा तो छुट गया लेकिन थप्पड़ से पीछा नहीं छुटा. दिल्ली में रोड शो के दौरान उन्हें फिर एक शख्स ने थप्पड़ जड़ दिया.

Kejriwal को रोड शो के दौरान थप्पड़

ये भी पढ़ें: लांबा का दर्द-ए-केजरीवाल, आखिर इतनी बेकरारी क्यों?

जब-जब चुनाव आता है अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ से मुकाबला हो जाता है. इस बार उनका दिल्ली में एक रोड शो के दौरान थप्पड़ से सामना हो गया. ये घटना उस वक्त हुई जब अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) नई दिल्ली लोकसभा सीट के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ब्रजेश गोयल के खातिर चुनाव प्रचार कर रहे थे. बताया जा रहा है कि केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाला शख्स उनसे नाराज था. नई दिल्ली लोकसभा सीट के मोतीनगर इलाके में अरविंद केजरीवाल खुली गाड़ी में रोड शो कर रहे थे, उसी वक्त एक युवक ने अचानक उनकी गाड़ी पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ जड़ दिया.

बीजेपी ने किया साजिश से इनकार

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) को थप्पड़ मारने वाला शख्स का नाम सुरेश है और वो कैलाश पार्क इलाके का रहने वाला है. स्पेयर पार्ट्स का काम करता है. अरविंद केजरीवाल की गाड़ी पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मारने के बाद उस शख्स को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नीचे गिरा दिया और उसकी पिटाई की. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इसके लिए सीधे तौर पर मोदी और अमित शाह को जिम्मेदार ठहरा दिया.

ये भी पढ़ें: केजरीवाल के धरने से बना नया विपक्षी मोर्चा, परेशान कांग्रेस हुई शांत!

सिसोदिया ने ट्वीट किया कि ”क्या मोदी और अमित शाह अब केजरीवाल (Arvind kejriwal) की हत्या करवाना चाहते हैं? 5 साल सारी ताकत लगाकर जिसका मनोबल नहीं तोड़ सके, चुनाव में नहीं हरा सके. अब उसे रास्ते से इस तरह हटाना चाहते हो कायरो! ये केजरीवाल ही तुम्हारा काल है”.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में शराब पीने की कानूनी उम्र 25 साल किस आधार पर है? केजरीवाल…

हालांकि बीजेपी ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया. आरोपों को लेकर बीजेपी प्रवक्ता जफर इस्लाम ने कहा कि ”दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल से नाराज है. बीजेपी का कोई कार्यकर्ता ऐसी चीजों में यकीन नहीं रखता. मैं इसको सही नहीं ठहराता लेकिन पहले भी उन्होंने मुखौटा पहनकर खुद को थप्पड़ मरवाया है. मुझे नहीं लगता कि इस बार उन्हें कोई सहानुभूति मिलेगी”.

कब-कब हुआ थप्पड़ से सामना?

सबसे पहले 4 अप्रैल 2014 को अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) को एक ऑटो ड्राइवर ने थप्पड़ मारा था. तब केजरीवाल सुल्तानपुरी इलाके में रोड शो कर रहे थे. पहले उसने केजरीवाल को माला पहनाया, फिर एक जोरदार थप्पड़ मारकर भागने लगा. 2016 में केजरीवाल पर एक महिला ने स्याही फेंक दिया था. इसी साल लुधियाना में केजरीवाल (Arvind kejriwal) की कार पर हमला किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.