डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर इंटरनेट पर पूछे गए अजब-गजब सवाल, जवाब जानिए

1
228
donald trump what is searching on internet about trump visit in india

दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump भारत पहुंच चुके हैं. डोनल्ड ट्रंप पत्नी मेलेनिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत में हैं. ट्रंप के दौरे को लेकर भारत में जबरदस्त माहौल है. खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने डोनल्ड ट्रंप की अगवानी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर किया.

Donald Trump से जड़े निजी सवाल

Donald Trump के भारत दौरे को लेकर इंडिया वाले इंटरनेट पर कई रोचक सवाल भी खोज रहे हैं. इनमें ट्रंप की बेटी से लेकर उनकी पत्नी को लेकर सवाल खोजे जा रहे हैं. इंटरनेट पर जो सवाल पूछे जा रहे हैं उसकी बानगी आपको बताते हैं.

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी का नाम क्या है?

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी का नाम इवांका ट्रंप है. इवांका भी ट्रंप के साथ भारत दौरे पर हैं. इवांका के पति जेरेड कुशनर भी उनके साथ हैं. इवांका ट्रंप प्रशासन में सलाहकार भी हैं. इवांका सबसे पहले 2017 में भारत आई थीं. तब इवांका हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में शामिल होने आई थीं.

इवांका की उम्र कितनी है?

इवांका जन्म 30 अक्टूबर 1981 को हुआ था. उनके पति का नाम जेरेड कुशनर है. Donald Trump सरकार में इवांका सलाहकार के पद पर तैनात हैं.

बिहार की ‘स्पेशल’ पॉलिटिक्स में ट्रंप की एंट्री, आखिर ऐसा क्या हुआ?

डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी का नाम क्या है?

Donald Trump की पत्नी का नाम मेलेनिया ट्रंप है. मेलेनिया ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं. उनका जन्म 1970 में स्लोवेनिया में हुआ था. वो मॉडल भी रह चुकी हैं. ट्रंप और मेलेनिया ने 2005 में शादी कर ली थी.

मेलेनिया की उम्र कितनी है?

मेलेनिया ट्रंप का जन्म 1970 को हुआ था. वो अमेरिका की प्रथम महिला हैं. Donald Trump से शादी करने पहले वो एक मॉडल थीं. उनका जन्म स्लोवेनिया में हुआ था.

POTUS क्या है?

President of the United States का शॉर्ट टर्म POTUS है, यानी अमेरिका के राष्ट्रपति. सोशल साइट पर POTUS को ही इस्तेमाल किया जाता है.

Donald Trump की उम्र कितनी है?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जन्म 14 जून 1946 को हुआ था. वो इस समय 74 साल के हैं. उन्होंने तीन शादियां की है. उनकी तीसरी पत्नी का नाम मेलेनिया ट्रंप है.

डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा कैसी है?

Donald Trump की सुरक्षा में प्लेन एयरफोर्स वन, उनकी कार दी बीस्ट, उनके सुरक्षा कमांडो नेवी सील, उनकी सुरक्षा एजेंसी सीआईए, ये साले मिलकर एक सुरक्षा घेरा तैयार करते हैं, जिससे पार पाना लगभग नामुमकिन है. हिन्दुस्तान में ट्रंप की सुरक्षा का जिम्मा अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी पर है. भारत की सुरक्षा एजेंसी एनएसजी और एसपीजी वही कर रही है, जो अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी कह रही है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.