VAANI KAPOOR: ‘वॉर’ की वाणी कभी होटल में करती थीं काम, अब ‘घुंघरू’ से मचा रही धमाल

0
536
film war actress vaani kapoor life fact

मुंबई। कभी होटल में काम करने वाणी कपूर आजकल सुर्खियों में हैं. फिल्म ‘वॉर’ (WAR) का गाना ‘घुंघरू’ जुबां पर चढ़ हुआ है. शायद ही कोई फंक्शन हो जहां ये गाना न बज रहा हो. यशराज बैनर की फिल्म ‘वॉर’ रिलीज को तैयार है. साल के सबसे धमाकेदार मूवी मानी जा रही है. ये हिन्दी, तमिल और तेलुगू भाषा में 2 अक्टूबर को रिलीज हो रही है. फिल्म में वाणी कपूर (Vaani Kapoor) भी अहम रोल हैं.

Vaani Kapoor का करियर

बॉलीवुड में वाणी कपूर (Vaani Kapoor) की एंट्री यशराज फिल्म्स के जरिए हुई थी. वाणी ने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों को दीवाना बना दिया. वाणी कपूर ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे के शो ‘राजुबेन’ से की थी. इसके बाद उन्होंने (Vaani Kapoor) यशराज बैनर के साथ तीन फिल्मों की डील साइन की. ‘शुद्ध देसी रोमांस’ के लिए वाणी को ऑडिशन के जरिए चुना गया था. ‘शुद्ध देसी रेमांस’ के लिए वाणी को फिल्मफेयर अवार्ड बेस्ट डेब्यू इन फीमेल से नवाजा गया. इसके बाद वाणी (Vaani Kapoor) ने तमिल फिल्म ‘आहा कलण्याम’ की. जो हिन्दी फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ की रीमेक थी.

Vaani का फैमिली बैक ग्राउंड

दिल्ली की रहने वाली वाणी कपूर (Vaani Kapoor) का जन्म 23 अगस्त 1992 को हुआ था. वाणी के पिता शिव कपूर एक बिजनेस मैन हैं. जबकि उनकी मां डिम्पी कपूर मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव हैं. वाणी की स्कूलिंग जय कौर पब्लिक स्कूल, अशोक विहार, दिल्ली से हुई है. इसके बाद उन्होंने बैचलर इन टूरिज्म की डिग्री इन्नू से पूरी की. पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने ओबेरॉय होटल्स में अपनी इंटर्नशिप के बाद आईटीसी के होटल्स में काम किया. मगर वाणी को ये सब रास नहीं आया और उन्होंने एक्टिंग की तरफ अपना रूख किया. वाणी (Vaani Kapoor) और उनके परिवार का फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं था. इसके बावजूद वाणी (Vaani Kapoor) ने अपनी पहली फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ से काफी सुर्खिया बटोरी थी.

दिल पर राज करेगा ‘घुंघरू’

यशराज बैनर की फिल्म ‘वॉर’ का वाणी कपूर (Vaani Kapoor) भी हिस्सा हैं. रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म का एक पार्टी सॉन्ग ‘घुंघरू’ दुनिया के सबसे महंगे लोकेशन अमाल्फी समुद्र तट पर शूट किया गया है. इसके लिए पोस्तियानो बीच पर करीब डेढ़ सौ मॉडल्स खासतौर से लाए गए थे. डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के मुताबिक रितिक और वाणी कपूर (Vaani Kapoor) की जोड़ी में शानदार केमेस्ट्री दिखेगी. पहली बार रितिक और टाइगर साथ में काम कर रहे हैं. एक्शन से भरपूर ये फिल्म 2 अक्टूबर को रिलीज होगी जिसमें वाणी कपूर (Vaani Kapoor) भी अहम रोल में दिखेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.