सुशांत के जीवन में सबकुछ अधूरा क्यों रह गया?, इंजीनियरिंग की पढ़ाई और अंकिता लोखंडे से लेकर रिया तक

2
203
sushant singh rajput sushant incomplete life rhea chakravorty ankita lokhande

दिल्ली। Sushant Singh Rajput मामले पर दो राज्य सरकारें, नेता, पुलिस, मीडिया सब उलझे हैं. कथित तौर पर जिन लोगों को सच्चाई पता है वो पर्दे के पीछे हैं. बिहार के कुछ नेताओं ने इसे बिहारी स्मिता से जोड़ दिया है. डर है कि आगे कहीं ये मामला बिहारी बनाम मराठी का न बन जाए. बिहार पुलिस के पास सिवाए एफआईआर की कॉपी के कुछ भी नहीं है. ये बात खुद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं. तमाम अभाव और असुविधा के बीच पटना पुलिस मुंबई में अच्छा काम कर रही है, कम से कम मीडिया में तो यही मैसेज जा रहा है. मुंबई पुलिस को खलनायक साबित किया जा रहा है. इन तमाम उतार-चढ़ाव और बयानबाजी के बीच हर कोई जानना चाहता है कि आखिर वो कौन-सी वजह रही जिसके चलते सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर खुदकुशी का फैसला लिया होगा.

Sushant Singh Rajput: अधूरा क्यों?

सुशांत सिंह राजपूत के पास जीने की वो सारी वजहें थी, जो आमतौर पर अपर मिडिल क्लास में हर किसी के पास होता है. Sushant Singh Rajput अगर फिल्मों में न भी होते तो किसी अच्छी कपंनी में या विदेश में अच्छी नौकरी कर रहे होते. उनकी पढ़ाई उस लेवल की थी. अगर वो अभिनेता नहीं होते और पढ़ाई भी छोड़ दिए होते तो बिहार में उनके पुश्तैनी परिवार के पास संपत्ति है कि वो अच्छा जीवन आराम से जी सकते थे. उनका परिवार पहले से राजनीतिक है तो राजनीति में भी वो दांव आजमा सकते थे.

इंजीनियरिंग की पढ़ाई अधूरी

sushant singh rajput sushant incomplete life rhea chakravorty ankita lokhande

Sushant Singh Rajput के जीवन में कई चीजें अधूरी है और जीवन भी अधूरा ही रह गया. सुशांत सिंह राजपूत पटना के खाते-पीते परिवार से ताल्लुक रखते हैं. पटना के सेंट कैरेंस स्कूल से पढ़ाई पूरी की. 2003 में इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए सुशांत ने 11 इंजीनियरिंग एंट्रेंस टेस्ट पास की थी. हालांकि उन्होंने दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लिया.

टैम्पू से घूमकर पटना पुलिस ने मुंबई पुलिस को हिला डाला, 45 दिन में जो नहीं हुआ वो 3 दिन में हो गया

एडमिशन टेस्ट में सुशांत की ऑल इंडिया रैकिंग सातवां था. फिजिक्स के नेशनल ओलंपियाड विजेता भी रह चुके हैं. इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि सुशांत पढ़ने में कैसे थे. मगर उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी नहीं की 3 साल पढ़कर एक साल पहले भी पढ़ाई छोड़ दी. पढ़ाई के दौरान ही Sushant Singh Rajput पर एक्टिंग का भूत सवार हो गया. इसके बाद वो दुबारा दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज नहीं लौटे. इंजीनियरिंग की पढ़ाई अधूरी रह गई.

सुशांत का पहला प्यार अधूरा

sushant singh rajput sushant incomplete life rhea chakravorty ankita lokhande

इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ने के बाद सुशांत एक्टिंग को दिल दे बैठे. 2008 से टीवी का सफर शुरू हुआ. 5 साल तक ठीक ही रहा. दौलत और शोहरत के साथ सुशांत को प्यार भी मिला अंकिता लोखंडे के रूप में. सुशांत और अंकिता दोनों का पहला प्यार. 6 साल तक दोनों ने एक-दूसरे को जी भर कर चाहा. इनकी चाहत देखकर दूसरे को जेलसी हो जाती थी. इन दोनों के रिश्ते को घर वाले भी पसंद करते थे.

रिया चक्रवर्ती को ग्लैमर का चस्का कहां से लगा? 12वीं के बाद पढ़ाई क्यों छोड़ दी?

इंदौर की रहने वाली अंकिता ने पटना के रहने वाले Sushant Singh Rajput का पूरा ख्याल रखा. आज भी अंकिता लोखंडे पुलिस के लिए एक कॉल पर उपलब्ध रहती हैं. अंकिता ने कभी भी सुशांत के बारे में उट-पटांग बातें नहीं की. सुशांत ने भी कभी अंकिता के बारे में अटपटा नहीं कहा. कहा जाता है कि दोनों शादी करने वाले थे मगर 2016 में दोनों का ब्रेकअप हो गया. अंकिता और Sushant Singh Rajput का रिश्ता अधूरा रह गया.

सुशांत का जीवन भी अधूरा

sushant singh rajput sushant incomplete life rhea chakravorty ankita lokhande

2013 में Sushant Singh Rajput ने टीवी छोड़कर फिल्मों का रूख किया. 7 सालों में 13 फिल्मों में काम किया. अब सुशांत सिंह राजपूत की पहचान एक टीवी कलाकार नहीं बल्कि एक सुपर स्टार की तौर पर हो गई. अब पहले से ज्यादा दौलत, शोहरत और पैसा था. 34 साल की उम्र में किसी को और क्या चाहिए. सुशांत सिंह जैसे-जैसे कामयाबी की बुलंदियों पर चढ़ते गए पुराने रिश्ते भी छोड़ते गए, जो आम तौर पर किसी के साथ होता है. खासकर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में.

आपके लिए किस रंग की राखी लकी है, राशि के मुताबिक जानिए

फिल्म की शूटिंग के दौरान सुशांत की मुलाकात रिया चक्रवर्ती से हुई. तब सुशांत अंकिता लोखंडे के रिश्ते से बाहर आ चुके थे. रिया से नजदीकियां बढ़ी, दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे. दोनों लिव इन में रहने लगे. साथ में छुट्टियां गुजारने लगे. कहा तो यहां तक गया कि सबकुछ ठीक रहता को इस साल नवंबर में दोनों की शादी होने वाली थी. मगर ये रिश्ता भी अधूरा रह गया. अब Sushant Singh Rajput इस दुनिया में नहीं हैं और रिया पुलिस और कोर्ट-कचहरी की चक्कर में लगी हैं.

Lung Cancer के मरीजों के लिए कोरोना महामारी कैसे बन गया नया खतरा?

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.