रिया चक्रवर्ती को ग्लैमर का चस्का कहां से लगा? 12वीं के बाद पढ़ाई क्यों छोड़ दी?

4
1901
rhea chakraborty sushant singh rajput sushant case who is rhea rhea family
सौजन्य- इंस्टाग्राम

मुंबई। रिया चक्रवर्ती आजकल सुशांत सिंह राजपूत केस की वजह से सुर्खियों में हैं. 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ देने वाली Rhea Chakraborty अब तक के अपने करियर में सक्सेस हैं. टीवी से लेकर सिनेमा तक ठीकठाक करियर है. एक सुपर स्टार (सुशांत सिंह राजपूत) रिया के ब्वॉयफ्रेंड थे, जिसके साथ वो लिव इन में रहने की बात मान चुकी है.

Rhea Chakraborty की पहचान बदल गई

rhea chakraborty sushant singh rajput sushant case who is rhea rhea family
सौजन्य- इंस्टाग्राम

14 जून 2020 (सुशांत के खुदकुशी का दिन) से पहले रिया की पहचान सुशांत की गर्लफ्रेंड तौर पर था. 26 जुलाई 2020 (पटना में FIR दर्ज का दिन) तक रिया के बारे में लोग हमदर्दी रखते थे, मगर अब उनसे हजारों सवाल पूछे जा रहे हैं.

पैसे की धोखाधड़ी से लेकर कला जादू करने तक का इल्जाम है. मगर इन सबसे अलग Rhea Chakraborty का एक ग्लैमरस लाइफ भी है.

रिया चक्रवर्ती 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ चुकी थी, मगर उनकी मां इंद्राणी चक्रवर्ती अपनी सोसाइटी में बेटी के ग्रेजुएट होने की बात कहती थीं. ये बात खुद रिया ने एक शो के दौरान कही थी. इसके लिए उन्होंने मां को सॉरी भी कहा था.

कर्नाटक में जन्म, पंजाब में पढ़ाई

Rhea Chakraborty वैसे तो एक बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं, मगर उनका जन्म 1 जुलाई 1992 को कर्नाटक के बेंगलुरू में हुआ था. रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती आर्मी ऑफिसर थे, उनका पोस्टिंग देश के अलग-अलग शहरों में रहा. रिया की शुरुआती पढ़ाई पंजाब के अंबाला कैंट स्कूल से हुई.

रिया चक्रवर्ती को आगे पढ़ाई के लिए पुणे भेजा गया मगर उन्होंने उसे पूरा नहीं किया. रिया की मां संध्या चक्रवर्ती बंगाली नहीं बल्कि कोंकणी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. रिया का एक भाई भी है, जिसका नाम शौविक चक्रवर्ती है.

17 साल में ग्लैमर का चस्का

2009 यानी 17 साल की उम्र में Rhea Chakraborty ने एमटीवी के शो ‘टीवीएस स्कूटी टीन डिवा’ के कॉन्टेस्ट में भाग दिया. इस शो में रिया पहले रनर-अप रहीं. इसके बाद से रिया ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. एमटीवी पर ही कुछ शो होस्टिंग का काम रिया को मिल गया. ढाई-तीन साल तक रिया ने एमटीवी के साथ काम किया. अलग-अलग शो को होस्ट किया.

2012 यानी 20 साल की उम्र में रिया को अपने करियर की पहली फिल्म मिली. वो तेलुगू फिल्म थी, जिसका नाम था ‘तुनीगा-तुनीगा’. सुमंत आश्विन फिल्म में हीरो थे. फिल्म तो कुछ खास नहीं चली मगर Rhea Chakraborty को पहचान जरूर मिली.

21 साल में बॉलीवुड में फिल्म

2013 यानी 21 साल की उम्र में Rhea Chakraborty को पहली हिन्दी फिल्म भी मिल गई. जिसका नाम था ‘मेरे डैड की मारूति’. इसके साथ ही रिया की गाड़ी चल निकली. 2014 में ‘सोनाली केबल’ फिल्म मिली. इसके बाद रिया को काम मिलता गया. 2017 में ‘दुबारा- सी योर ईविल’, ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ और ‘बंद चोर’ में रिया को देखा गया.

2018 में रिया चक्रवर्ती की किस्मत फिल्म ‘जलेबी’ से खुली. फिल्म तो कुछ खास नहीं चली मगर अपने पोस्टर की वजह से सोशल मीडिया पर Rhea Chakraborty छाई रही. रिया की आने वाली फिल्मों में ‘चेहरे’ है, जो इस साल रिलीज होने को तैयार है.

Khesari lal Yadav: हीरोगीरी गया पानी लेने, खेसारी लाल यादव और सलमान खान कर रहे धान की रोपाई

आम्रपाली दुबे और खेसारी लाल यादव का ‘लगा के वैसलीन’ ने मचाया तहलका, Video हुआ वायरल

सेक्सी लुक से कोरोना को भगा रहीं शर्लिन चोपड़ा, फैंस के उड़े होश