ट्रेन का गार्ड नीचे घुस जोड़ रहा था एयर पाइप, तभी चल पड़ी गाड़ी, ऐसे बचाई जान

0
174
ट्रेन का गार्ड नीचे घुस जोड़ रहा था एयर पाइप, तभी चल पड़ी गाड़ी

ट्रेन का गार्ड नीचे घुस जोड़ रहा था एयर पाइप, तभी चल पड़ी गाड़ी

दिल्ली। पश्चिम बंगाल में रेल कर्मी की जान बाल-बाल बची है। दरअसल, एक रेलवे का गार्ड ट्रेन के नीचे घुस एयर पाइप को ठीक कर रहा था। तभी गाड़ी आगे बढ़ गई, तब पास खड़े कुछ लोगों ने ट्रेन के ड्राइवर को आवाज लगाई और गाड़ी रुकवाई। हालांकि इस दौरान गार्ड को कोई नुकसान नहीं हुआ।

ट्रेन से बाल-बाल बची जान

ट्रेन का गार्ड नीचे घुस जोड़ रहा था एयर पाइप, तभी चल पड़ी गाड़ी

दरअसल, पश्चिम बंगाल में हावड़ा-दीघा एक्सप्रेस से उस वक्त एक हादसा होते हुए बाल-बाल बच गया। जब हावड़ा स्टेशन से दीघा जाने वाली ट्रेन अचानक से चलने लगी। इस दौरान ट्रेन का गार्ड उसके नीचे एयर पाइप की जांच कर रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वीडियो सामने आने के बाद रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को हावड़ा-दीघा एक्सप्रेस ट्रेन के हावड़ा में खड़ी होने के दौरान हुई।

ड्राइवर ने चला दी ट्रेन

ट्रेन का गार्ड नीचे घुस जोड़ रहा था एयर पाइप, तभी चल पड़ी गाड़ी

उन्होंने कहा कि इस दौरान एयर पाइप को अलग किया गया था। जिसकी गार्ड जांच कर रहा था। वहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ संजय घोष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गार्ड एयर पाइप को जोड़ रहा था, तब गलतफहमी से चालक ने इंजन को स्टार्ट कर दिया और रेलगाड़ी चलने लगी। स्टेशन पर खड़े लोगों को चिल्लाने पर चालक को सूचना मिली।

जांच समिति गठित

घोष ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक जांच समिति गठित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि यह घटना ड्राइवर और गार्ड के बीच हुई गलतफहमी की वजह से हुई है। जब गार्ड पाइप जोड़ रहा था तो संवाद की कमी की वजह से ड्राइवर ने इंजन स्टार्ट कर दिया और रेलगाड़ी चलने लगी. आरपीएफ जवानों ने यात्रियों को अलर्ट करते हुए उन्हें चेन खींचने के लिए कहा ताकि रेलगाड़ी रूक जाए. संयोग की बात है कि गार्ड को चोट नहीं लगी और घटना में वो बाल-बाल बच गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.