27 साल छोटी दूसरी पत्नी की एंट्री के बाद खुली कुमारस्वामी की किस्मत

37 साल छोटी दूसरी पत्नी की एंट्री के बाद खुली कुमारस्वामी की किस्मत

दिल्ली। कर्नाटक की राजनीति में किंगमेकर की सपना देखनेवाला अब ‘किंग’ बनने जा रहा है. थर्ड डीविजन से पास होने वाला ‘छात्र’ गोल्ड मेडलिस्ट पहले ही बन चुका था. 24वें मुख्यमंत्री के तौर पर एचडी कुमारस्वामी बुधवार को सीएम पद की शपथ लेंगे.

इससे पहले 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर पहले भी शासन करने का कुमारस्वामी अनुभव ले चुके हैं. लेकिन यहां बात कुमारस्वामी की निजी जिंदगी की होगी.

कुमारस्वामी की 2 शादियां, पहली शादी से एक बेटा

ये भी पढ़ें:  किंगमेकर का सपना देखनेवाला बन गया ‘किंग’, बुधवार को शपथ में शामिल होंगे दिग्गज

16 दिसंबर 1959 को पैदा हुए एचडी कुमारस्वामी ने 2 शादिया कीं हैं. दूसरी शादी उनकी सबसे ज्यादा चर्चा में रही. अब मुख्यमंत्री बननेवाले हैं तो उनकी निजी जिंदगी एक बार फिर सुर्खियों में हैं.

उनकी पहली शादी 1986 में अनिता कुमारस्वामी से हुई थी. जिनसे उनको एक बेटा भी है. जिसका नाम निखिल गौड़ा है.

कन्नड़ एक्ट्रेस से दूसरी शादी, एक बेटी

ये भी पढ़ें: जिसने तोड़ा मोदी-शाह का अजेय ‘सत्ता तिलिस्म’, जिसकी रणनीति के आगे फेल हो गई ‘शाहनीति’

पहली शादी के 20 साल बाद 2006 में कुमारस्वामी ने 2006 में कन्नड़ एक्ट्रेस राधिका के साथ दूसरी शादी की. इसका खुलासा कांग्रेस नेता राम्या ने किया था.

उस समय इस खबर ने सुर्खियां बटोरी थी. मामला कोर्ट तक पहुंचा था. आज कुमारस्वामी और राधिका की एक बेटी है. जिस साल कुमारस्वामी की पहली शादी हुई थी उसी साल यानि 1986 में राधिका जन्म हुआ था.

दोनों के उम्र में काफी फासला है. कुमारस्वामी और राधिका की एक बेटी है, जिसका नाम शमिका कुमारस्वामी है. हालांकि गौड़ा परिवार इस शादी के बारे में खुलकर बातें नहीं करता है.

कन्नड़ एक्ट्रेस राधिका से 2006 में दूसरी शादी

ये भी पढ़ें: भाभी ऐश्वर्या से तेजस्वी की पॉलिटिक्स को खतरा कैसे?

राधिका कन्नड़ फिल्मों की एक्ट्रेस हैं. नौवीं तक की पढ़ाई करने के बाद वो कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया. 2002 में राधिका ने कन्नड़ फिल्म नीला मेघा शामा से करियर कि शुरुआत कीं.

इसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्मों में एक के बाद एक कई हिट फिल्मों में परफॉर्म किया. 2005 में कुमारस्वामी की संपर्क में आई और फिर 2006 में दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली.

पहली पत्नी के साथ किया चुनाव प्रचार

ये भी पढ़ें: शादी की पहली रात ही दुल्हन ने किया ऐसा कांड कि दूल्हा के घर में मच गया कोहराम

इन सबके बावजूद कुमारस्वामी अपनी पहली पत्नी से अलग नहीं हुए हैं. दोनों ने साथ मिलकर चुनाव प्रचार भी किया था. वोट डालने भी दोनों साथ गए थे.

समर्थकों के बीच ‘कुमारान्ना’ के नाम से मशहूर

ये भी पढ़ें: ‘हाई हील्स’: पुरुषों की पसंद महिलाओं तक कैसे पहुंचा?

हरदनहल्ली देवगौड़ा कुमारस्वामी 2006 से 2007 तक कर्नाटक के 18वें मुख्यमंत्री रहे. उनके पिता एचडी देवगौड़ा पूर्व प्रधानमंत्री रह चुके हैं.

कुमारस्वामी कन्नड़ फिल्मों के निर्माता, वितरक और प्रदर्शक रह चुके हैं. अपने समर्थकों के बीच एचडी कुमारस्वामी ‘कुमारान्ना’ के नाम से मशहूर हैं. वो जनता दल सेक्युलर के कर्नाटक यूनिट के अध्यक्ष भी हैं.

2 Comments

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: