क्या वाकई अमित शाह की सिफारिश पर नीतीश ने प्रशांत को जेडीयू में शामिल किया?

1
258
prashant kishor replies nitish kumar on statement of recommedation of amit shah

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनकी पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर अब आमने-सामने हैं. नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रशांत किशोर के खिलाफ बयान दिया. ये वही प्रशांत किशोर हैं जिन्हें नीतीश कुमार ने पार्टी का भविष्य बताया था. 2015 में नीतीश कुमार ने बीजेपी से मुकाबले के लिए प्रशांत की रणनीति का सहारा लिया था. अब उसी बीजेपी के लिए नीतीश कुमार ने प्रशांत को ठिकाने लगा दिया.

Nitish: अमित शाह ने की थी सफारिश

पटना में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ‘उन्होंने प्रशांत किशोर को अमित शाह के कहने पर जेडीयू में शामिल किया था’. मगर अमित शाह की तरफ से अब तक इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है. जबकि प्रशांत किशोर इस मामले पर नीतीश कुमार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया.

बिहार विधानसभा चुनाव: अगर प्रशांत किशोर और तेजस्वी यादव साथ आ गए तो?

प्रशांत किशोर का नीतीश पर पलटवार

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के इस बयान पर प्रशांत किशोर ने कहा कि ‘क्या नीतीश कुमार ने अब इतना साहस है कि वो अमित शाह की सिफारिश पर आए किसी शख्स को नकार सकें’. नीतीश के बयान के बाद अपने ट्वीट में प्रशांत किशोर ने लिखा कि ‘नीतीश कुमार, इससे अधिक पतन क्या होगा कि आपको इस बारे में झूठ बोलना पड़ा कि आपने कैसे और क्यों मुझे जेडीयू में ज्वाइन कराई थी. आपने मुझे अपनी तरह साबित करने की नाकाम कोशिश की. लेकिन अगर आप सच बोल रहे हैं, तो कौन यह मानेगा कि आप में अब इतना साहस है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति को नकार सकें जिसकी सिफारिश अमित शाह ने की हो’.

मीडिया वालों के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने मंच से क्यों जोड़े बार-बार हाथ?

बिहार आकर जवाब दूंगा: प्रशांत

मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा था कि ‘उन्होंने प्रशांत किशोर को अपनी पार्टी में इसलिए शामिल किया क्योंकि इसके लिए उनसे अमित शाह ने सिफारिश की थी’. सीएए और एनआरसी को लेकर प्रशांत किशोर द्वारा लगातार जेडीयू के स्टैंड से अलग ट्वीट करने पर नीतीश ने ये बयान दिया था.

बिहार की पॉलिटिक्स में प्रशांत किशोर इतना अहम क्यों? नीतीश कुमार कुछ क्यों नहीं बोलते?

पीके के ट्वीट के बार में सवाल पर नीतीश (Nitish Kumar) ने कहा कि ‘कोई ट्वीट करे हमसे क्या मतलब है. जबतक किसी की इच्छा होगी पार्टी में रहेगा, नहीं इच्छा होगी पार्टी में नहीं रहेगा. हम लोगों की पार्टी अलग किस्म की पार्टी है, सब साधारण लोग हैं. ये कोई बड़े लोगों की पार्टी नहीं है, लेकिन हम सबका सम्मान करते हैं. लेकिन इन सब चीजों में कोई बात है तो हमारे पार्टी का इससे संबंध नहीं है’. नीतीश कुमार के बयान पर प्रशांत किशोर ने कहा कि ‘नीतीश जी बोल चुके हैं, आपको मेरे जवाब का इंतजार करना चाहिए. मैं बिहार आकर इसका जवाब दूंगा’.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.