तलाक की अर्जी पर सुनवाई के बाद तेज प्रताप कहां गए, किसी को पता नहीं?

पटना। लालू प्रसाद के बड़े तेज प्रताप यादव अपनी तलाक पर कायम हैं. कोर्ट ने तलाक से जुड़ी खबरों पर मीडिया रिपोर्टिंग को लेकर गाइड लाइन जारी की है. इसकी रिपोर्टिंग नहीं की जा सकती है. पटना के परिवार न्यायालय में अगली सुनवाई जनवरी में होगी. मगर अदालत में हाजिरी लगाने के पहुंचे तेज प्रताप ने इस मामले पर कुछ भी नहीं कहा.

तेज प्रताप एक बार फिर गायब

पटना के अदालत में हाजिरी लगाने के बाद तेज प्रताप एक बार फिर गायब हो गए. वो कहां गए किसी को पता नहीं है. तेज प्रताप शायद परिवार के दबाव से बचने के लिए घर नहीं पहुंचे. इससे ये साफ होता है कि वे तलाक के अपने फैसले पर कायम हैं. हालांकि सुनवाई के दौरान ही मीडिया में खबर आई थी कि तेज प्रताप ने तलाक की अर्जी वापस ले ली मगर ऐसा कुछ भी नहीं था. तेज प्रताप अपने वकील के साथ कोर्ट में हाजिर हुए और अर्जी वापस लेने की बात गलत निकली.

एक महीने से घर से बाहर

2 नवंबर को तेज प्रताप ने पटना के फैमिली कोर्ट में पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दाखिल की थी उसके बाद से वो पटना के अपने घर पर वापस नहीं लौटे. परिवार में हर स्तर पर उन्हें समझाने की कोशिशें की जा रही है. लेकिन वो अपने जिद पर अड़े हैं. तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद वो सबसे पहले रांची में जाकर अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की. वहां वो रोते हुए बाहर निकले और कहा था कि उनकी बात कोई नहीं सुन रहा है. उसके बाद वो वंदावन चले गए और तकरीबन एक महीने से घर से बाहर हैं. इस दौरान काशी और विंध्याचल में पूजा-अर्चनी भी की.

पटना में दोस्त के घर ठहरे

गुरुवार को तलाक के मुकदमे की पहली सुनवाई के लिए लौटे भी तो घर नहीं गए. कहा जा रहा है कि तेज प्रताप बीती रात पटना के एक होटल में रुके थे. सुनवाई के दौरान वे गांधी मैदान इलाके में किसी करीब के दोस्त के पास थे. इसके बाद घर वापसी की उम्मीद लगाई जा रही थी लेकिन अब तक वो घर नहीं लौटे हैं. इससे ये लगता है कि वो अपने फैसले पर कायम हैं और किसी भी हालत में झुकने को तैयार नहीं है.

गरमा-गरम, पॉलिटिक्सम्

One thought on “तलाक की अर्जी पर सुनवाई के बाद तेज प्रताप कहां गए, किसी को पता नहीं?

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: