बीजेपी MLC बुक्कल नवाब ने सबूत देकर किया ऐलान, भगवान हनुमान हैं मुसलमान

1
8
bukkal nawab

बीजेपी MLC बुक्कल नवाब ने सबूत देकर किया ऐलान, भगवान हनुमान हैं मुसलमान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान परिषद में भारतीय जनता पार्टी (BJP)के सदस्य बुक्कल नवाब श्रीराम भक्त हनुमान (Hamuman)पर विवादित बयान देकर सुर्खियों में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि मुसलमानों के नाम ही रहमान, सुल्तान, इमरान, जीशान, रेहान होते हैं, इसी तरह हनुमान (Hamuman)नाम भी मुसलमान का है. हिंदुओं में आपको ऐसा कोई और नाम नहीं मिलेगा, सिर्फ हनुमान नाम मिलेगा, इसलिए हनुमान (Hamuman) मुसलमान थे.

बुक्कल नवाब ने कहा कि करीब 100 नाम ऐसे हैं, जो हनुमानजी (Hamuman) पर ही आधारित हैं. हिंदू भाई हनुमानजी नाम रख लेंगे, लेकिन सुल्तान नहीं मिलेगा, अरमान, रहमान, रमजान नाम नहीं रख सकते.

विपक्ष ने सरकार को घेरा

भाजपा एमएलसी के इस बयान पर विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है, कांग्रेस ने कहा कि भाजपावाले पहले तय कर लें कि हनुमान जी (Hamuman) हैं क्या? कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकार सिंह ने कहा कि भाजपा समाज को बांटने की राजनीति करती है और बुक्कल नवाब का आया ताजा बयान समाज को बांटने वाला है. समाज को जातियों, धर्मो में बांटने की राजनीति यही लोग करते हैं.

हनुमानजी की जाति क्या है?

वहीं, कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि भाजपा पहले तय कर ले कि हनुमानजी (Hamuman) की जाति क्या है? हमें तो सिर्फ इतना पता है कि हनुमानजी सभी के इष्ट देवता हैं. वह पवनसुत हनुमान हैं और वह हमेशा से हम सभी के इष्ट थे और रहेंगे.

ये भी पढ़ें-  ‘गोत्र दिखाने और जनेऊ प्रदर्शन करने कुंभ आएं राहुल गांधी’

समाजवादी पार्टी के एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्री, सभी हनुमानजी (Hamuman) की जाति बताने में लगे हुए हैं. मुख्यमंत्री हनुमान को दलित बताते हैं तो उनके एक मंत्री जाट बताते हैं. वहीं अब बुक्कल नवाब उन्हें मुस्लिम बता रहे हैं। अब तो सरकार में ही एकजुटता नहीं दिख रही है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.