विदेश से लौटे बेटे से मां को हुआ था कोरोना, दिल्ली में पहली और देश में दूसरी मौत

1
78
corona death in delhi corona in india cronoavirus in delhi covid 19

दिल्ली। कोरोना वायरस की संक्रमण से दिल्ली में पहली मौत (Corona death in Delhi) हुई. देश की राजधानी दिल्ली के जनकपुरी में रहने वाली 65 साल की महिला की कोरोना वायरस की संक्रमण से मौत हो गई. इंफेक्टेड महिला का इलाज दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा था. कोरोना के संक्रमण से भारत में ये दूसरी मौत है. इससे पहले गुरुवार को कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी.

पहली Corona death in Delhi

दिल्ली की बुजुर्ग महिला को उसके बेटे के संपर्क में आने से कोरोना का संक्रमण हुआ (Corona death in Delhi) था. इनका बेटा जापान, जेनेवा और इटली हो कर दिल्ली के अपने घर लौटा था. गनीमत है कि परिवार के किसी दूसरे सदस्य को कोरोना का संक्रमण नहीं हुआ है.

देशभर में कोरोना के 89 मामले

कोरोना वायरस ने पूरे देश-दुनिया में कोहराम मचा रखा (Corona death in Delhi) है. कोरोना संक्रमित मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. भारत में कोरोना के अब तक 89 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें दिल्ली में 6, हरियाणा में 17, केरल में 22, राजस्थान में 3, तोलंगाना में 1, उत्तर प्रदेश में 11, लद्दाख में 3, तमिलनाडु में 1, जम्मू-कश्मीर में 2, पंजाब में 1,कर्नाटक में 7, आंध्र प्रदेश में 1 और महाराष्ट्र में 17 मामले सामने आए हैं.

अमेरिका में किसी भी वक्त आपातकाल

भारत समेत 118 देश कोरोना के चपेट में (Corona death in Delhi) हैं. दुनियाभर में कोरोना से 1 लाख 34 हजार 679 लोग संक्रमित हैं और 5 हजार से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर चुका है.

कोरोना वायरस से भारत में पहली मौत, सऊदी से लौटे थे बुजुर्ग, बढ़ रहा मामला

क्या कोरोना वायरस चीन में लाएगा लोकतंत्र? टेस्ट के लिए 8-8 घंटे लगानी पड़ रही लाइन

कोरोना से अगाह करने वाले डॉक्टर की कोरोना से ही हुई मौत, अब तक 563 की गई जान

कोरोना से चीन की सड़कों पर कौवों की तरह मर रहे लोग, नाक-मुंह ढंकनेवाला मास्क के लिए मारामारी

कोरोना वायरस से निपटने के लिए अमेरिका ने राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की तैयारी भी कर ली है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना के खतरे को देखते हुए किसी भी वक्त राष्ट्रीय आपातकाल का ऐलान कर सकते हैं. चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज यूरोप में देखने को मिले हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.