कोरोना से चीन की सड़कों पर कौवों की तरह मर रहे लोग, नाक-मुंह ढंकनेवाला मास्क के लिए मारामारी

5
222
china corona virus victim collapsed and died streets of wuhan

दिल्ली। कोरोना वायरस (China Corona) की वजह से चीन की सड़कों पर अब लाशें मिल रही है. कोरोना वायरस से लोग राह चलते मर कर गिर रहे हैं. कोरोना वायरस इस कदर खतरनाक हो चुका है कि सड़कों पर शव मिल रहे हैं. ऐसी तस्वीरें भी सामने आने लगी है.

China Corona: राह चलते मौत

वुहान के लोगों का कहना है कि साइकिल सवार की मौत कोरोना वायरस (China Corona) से हुई है. क्योंकि इन दिनों कई लोग ऐसे ही मर रहे हैं. यह बहुत की भयानक स्थिति है. चीन में कोरोना वायरस से अब तक 259 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 12 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. हालात ये है कि चीन के सामने मास्क की कमी हो गई है. वायरस से बचाव का ये सबसे अच्छा तरीका है.

लड़की के चमगादड़ खाने से दुनिया में फैला जानलेवा कोरोना वायरस!

कोरोना: मोदी सरकार का ‘डबल डेकर’ रेस्क्यू जारी, मानेसर में क्वारंटाइन सेंटर

Corona virus से बच के! हाथ मिलाना भी खतरनाक, अब तक 259 की गई जान

चीन में फैले कोरोना वायरस से भारत में अलर्ट, क्या है लक्षण और कैसे करें बचाव

600 बेड वाला अस्पताल तैयार

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लेकर वैश्विक आपातकाल घोषित किया है. जबकि चीन ने कहा कि सभी देशों को जिम्मेदारपूर्ण बर्ताव करना चाहिए. ज्यादा रिएक्शन नहीं देनी चाहिए. चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि वे सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा करने का आश्वासन देते हैं. चीन में कोरोना वायरस (China Corona) की चपेट में आए भारतीयों को वापस लाया जा रहा है. इनके लिए दिल्ली के छावला कैंप के पास ही विशेष व्यवस्था की गई है. आईटीबीपी ने 600 बेड वाला अस्पताल तैयार किया है.

भारत समेत 21 देशों में संक्रमण

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के मुताबिक भारत समेत 21 देशों में कोरोना संक्रमण (China Corona) के मामले सामने आ चुके हैं. इनमें चीन, हॉन्गकॉन्ग, दक्षिण कोरिया, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, भारत, श्रीलंका, नेपाल, थाईलैंड, मलेशिया, कंबोडिया, जापान, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, ताइवान, मकाऊ, वियतनाम, यूएई, रूस और ब्रिटेन शामिल है. अगर खराब स्वास्थ्य सुविधा वाले देशों में वायरस (China Corona) फैल गया तो हालात और भी भयावह होंगे.