मुकेश अंबानी एक दिन में कितना करोड़ प्रॉफिट कमाते हैं? क्या आपको मालूम है?

0
147
mukesh ambani

दिल्ली। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक दिन में इतना प्रॉफिट कमाते हैं, जितना आप सोच भी नहीं सकते. रिलायंस इंडस्ट्रीज निजी क्षेत्र में किसी एक तिमाही यानी 90 दिन में सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी बन गई है. तीसरी तिमाही में रिलायंस का मुनाफा 13.55 फीसदी बढ़ कर 11 हजार 640 करोड़ रुपए रहा.

रोजाना 129 करोड़ से ज्यादा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के इस प्रॉफिट को अगर आप दिन के हिसाब से देखेंगे तो ये रोजाना 129 करोड़ रुपए से ज्यादा का होता है. इसका मतलब ये हुआ कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) जिस कंपनी के मालिक है वो प्रतिदिन 129 करोड़ रुपए से ज्यादा मुनाफा कमाती है. बाकी ट्रांजेक्शन का अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं.

ये हैं एशिया के टॉप 10 अमीर व्यक्ति, जानें, कौन भारतीय है नंबर वन

मुकेश अंबानी के होने वाले दामाद आनंद पीरामल को जानिए, ईशा की होनेवाली है…

ये पहली बार है जब किसी निजी कंपनी का लाभ इतना अधिक रहा है. ऐसा नहीं है कि ये सबकुछ एक दिन या एक साल में हुआ है. सालों की मेहनत और लगन का ये सब नतीजा है. अंबानी परिवार देश के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार है.

Mukesh Ambani ने क्या कहा?

1 लाख 68 हजार 858 करोड़ के कंपनी रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि ‘हमारे पेट्रोलियम कारोबार के तीसरी तिमाही के नतीजों में ग्लोबल आर्थिक वातावरण की कमजोरी और तेल बाजार में उथल-पुथल की झलक दिखती है. खुदरा कारोबार ने तिमाही दर तिमाही नए आयाम स्थापित करने के सिलसिला बरकरार रखा है’.

रोजाना 15 करोड़ प्रॉफिट वाला जियो

मुकेश अंबानी ग्रुप की दूरसंचार कंपनी जियो ने भी इस तिमाही में कमाल कर दिया. इसके मुनाफे में 62.45 फीसदी का इजाफा रहा. यानी जियो ने 1 हजार 350 करोड़ रुपए प्रॉफिट कमाया. तीन महीने के हिसाब से रोजाना 15 करोड़ होता है.

पैसों के बल पर प्रतिस्पर्धा को ही खत्म कर देना चाहते हैं मुकेश अंबानी?…

मुकेश अंबानी से भी ज्यादा की संपत्ति तलाक में खो देगा दुनिया का ये…

इसका मतलब ये हुआ कि जियो फोन, जिससे आप रोजाना बात करते हैं, वीडियो देखते हैं उससे अंबानीजी (Mukesh Ambani) के जेब में रोजाना 15 करोड़ रुपए प्रॉफिट के तौर पर जाता है. जियो के रिकॉर्ड के मुताबिक उसके एक कस्टमर हर महीने 128 रुपए 40 पैसे खर्च करता है. इसे ARPU (Average Revenue Per User) कहते हैं. अभी देश में जियो के करीब 38 करोड़ यूजर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.