मुकेश अंबानी से भी ज्यादा की संपत्ति तलाक में खो देगा दुनिया का ये अरबपति

2
10
amazon ceo divorce

मुकेश अंबानी से भी ज्यादा की संपत्ति तलाक में खो देगा दुनिया का ये अरबपति

Amazon के सीईओ जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस अब अलग होने वाले हैं। लंबे वक्त से चल रहे ट्रायल के बाद अब बेजोस दंपति ने (amazon ceo divorce) तलाक का फैसला कर लिया है।

उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीटर के जरिए दी। जाहिर है दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का तलाक उनकी संपत्ति को आधा कर देगा।

तलाक में खो देंगे आधी संपत्ति

बेजोस दंपति (amazon ceo divorce)अमेरिका के ऐसे राज्य में तलाक ले रहे हैं जहां का नियम औरों से अलग है। इसके मुताबिक तलाक होने पर पैसे और ऐसेट्स पति-पत्नी के बीच आधे-आधे बांटे जाते हैं। अगर ऐसा हुआ तो बेजोस इस तलाक से इतनी संपत्ति खो देंगे जो कारोबारी मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 44.3 बिलियन डॉलर से कहीं ज्यादा होगी।

यानी आधी रकम पत्नी के नाम करने के बाद जेफ बेजोस (amazon ceo divorce) का धन 60 बिलियन डॉलर ही रह जाएगा। और इस स्थिति में मैकेन्जी दुनिया की सबसे धनी महिला हो जाएंगी। बेजोस दंपति ने ट्वीटर पर डाइवोर्स प्रोसिडिंग की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वो आगे दोस्त की तरह ही रहेंगे।

आखिर क्यों तलाक तक पहुंचा मामला?

यूएस बेस्ट नेशनल इन्कवॉयरर के मुताबिक जेफ बेजोस (amazon ceo divorce) का अफेयर उनकी ही एक दोस्त की पत्नी से चल रहा है। जेफ अपने दोस्त पैट्रिक विटसेल की 49 वर्षीय पत्नी और पूर्व न्यूज़ एंकर लॉरेन सांचेज को डेट कर रहे हैं। लॉरेन हेलीकॉप्टर पायलट भी हैं और उनका अपने पति से पहले ही तलाक हो चुका है।

नेशनल इंक्वायरर का दावा है कि इसी वजह से जेफ बेजोस ने अपनी मौजूदा पत्नी से तलाक लेने का फैसला किया है।

वॉल स्ट्रीट की सबसे बड़ी कंपनी है अमेजन

वहीं, इस हफ्ते Amazon डॉट कॉम एक बार फिर से वॉल स्ट्रीट की सबसे बड़ी कंपनी घोषित की गई है। यानी माइक्रोसॉफ्ट को पीछे छोड़ते हुए बेजोस (amazon ceo divorce) की किस्मत 160 बिलियन यूएस डॉलर के पार पहुंच गई।

बेजोस के नेतृत्व में ही किंडल ई-रीडर की खोज की गई और अब किताबें इस तरीके से पढ़ी जाती हैं। इसके अलावा कंपनी क्लाउड कंप्यूटिंग में भी एक मिसाल के तौर पर उभरी है।

कैसे मिले जेफ और मैकेंजी?

जेफ और मैकेंज़ी (amazon ceo divorce) के तीन बेटे और एक बेटी हैं। जेफ 54 साल के हैं, जबकि मैकेंजी 48 साल की। दोनों की मुलाकात 90 के दशक में न्यूयॉर्क में हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों शादी के बाद सिएटल शिफ्ट हो गए थे और तकरीबन एक साल बाद अमेजन की शुरुआत हुई।

ये भी पढ़ें: साल 2030 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की होगी इंडियन इकॉनोमी

ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के दामाद आनंद पीरामल क्या करते हैं? जानिए

एक ऑनलाइन बुकसेलर के रुप में शुरुआत करनेवाले बेजोस के अमेजन में आज तकरीबन हर कैटेगरी के हरेक प्रोडक्ट मौजूद हैं…वॉल मार्ट को खरीदने के बाद सबसे बड़े कारोबार के तौर पर उभरे अमेजन की शुरुआत उन्होंने साल 1994 में की थी।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.