‘बधाई हो’ की सान्या मल्होत्रा को जानिए, दिल्ली के किस स्कूल में करती थीं पढ़ाई?

'बधाई हो' की सान्या मल्होत्रा को जानिए, दिल्ली के किस स्कूल में करती थीं पढ़ाई?

दिल्ली। फिल्म ‘बधाई हो’ की एक्ट्रेस सान्या मलहोत्रा की वैसे तो ये महज तीसरी ही फिल्म है, मगर दिल्ली वाली सान्या एकदम छा गई. फिल्म देखते वक्त लोग गूगल पर एक्ट्रेस का नाम खोजकर याद कर रहे हैं. ये कौन है, जो एक दम दिल्ली टाइप लग रही है. दरअसल ‘बधाई हो’ कि एक्ट्रेस सान्या दिल्ली की रहनेवाली हैं.

सान्या दिल्ली की रहनेवाली

'बधाई हो' की सान्या मल्होत्रा को जानिए, दिल्ली के किस स्कूल में करती थीं पढ़ाई?

दिल्ली की सान्या को बेले डांस में पारंगत हासिल है, मगर किस्मत देखिए पहली फिल्म में ‘दगंल’ में कुश्ती की. दूसरी फिल्म ‘पटाखा’ में कुछ भी ‘पटाखा टाइप’ नहीं है और तीसरी फिल्म ‘बधाई हो’ में तो नामुमकिन ही है. सिर्फ मम्मी-पापा का कमाल दिखा. बच्चे तो बेचारे फिल्म का खाली समय भरने के लिए हैं. सान्या दिल्ली की रहनेवाली हैं और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडलिंग की. उन्होंने अपने करियर में कई विज्ञापनों में किया. इसके बाद उन्होंने फिल्म दंगल में बबीता कुमारी फोगाट का सिंपल किरदार निभाया. मगर असल जिंदगी में सान्या मल्होत्रा काफी बोल्ड हैं.

सान्या की पढ़ाई और करियर

'बधाई हो' की सान्या मल्होत्रा को जानिए, दिल्ली के किस स्कूल में करती थीं पढ़ाई?

सान्या मल्होत्रा का जन्म 25 फरवरी 1992 को दिल्ली में हुआ था. सान्या के पिता सुनील मल्होत्रा इंजीनियर हैं, जबकि मां रेनु मल्होत्रा हाउसवाइफ. सान्या की एक बड़ी बहन हैं जिनका नाम शगुन मल्होत्रा है. सान्या दिल्ली की रहनेवाली हैं तो उन्होंने मयूर विहार के रायन इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की. दिल्ली के गार्गी कॉलेज से उन्होंने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया. बचपन में सान्या थोड़ी हकलाती थी मगर समय के साथ वो ठीक हो गया. दंगल, पटाखा और बधाई हो के बाद सान्या की चौथी फिल्म फोटोग्राफ है. जिसकी शूटिंग जोर-शोर से चल रही है.

कौशिक परिवार की कहानी

'बधाई हो' की सान्या मल्होत्रा को जानिए, दिल्ली के किस स्कूल में करती थीं पढ़ाई?

‘बधाई हो’ के लिए सान्या मल्होत्रा फिलहाल चर्चा में है. फिल्म की कहानी कौशिक परिवार की है. मिडिल क्लास परिवार की ये कहानी फैमिली वैल्यूज के साथ है. बच्चों के बड़े होने के बाद जब माता-पिता एक बार फिर से माता-पिता बनने की राह पर होते हैं तो समाज और खुद अपने क्या-क्या कहते हैं, दुनियादारी में किस तरह उन्हें सबकुछ झेलना पड़ता है. इसी के आसपास फिल्म की कहानी है. आयुष्मान खुराना की गर्लफ्रेंड की रोल में सान्या मल्होत्रा हैं. सान्या दिल्ली की रहनेवाली हैं और जो फिल्म के लिहाज से एकदम फिट कैरेक्टर है. दिल्ली और मेरठ के आसपास पूरी कहानी का ताना-बाना बुना गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: