क्या सोशल मीडिया UNSOCIAL हो गया है? प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही सोशल मीडिया छोड़ने की बात?

0
52
@narendramodi pm modi thinking of giving up social media accounts

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल प्लेटफॉर्म छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी शेयर की. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘इस रविवार, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर सोशल मीडिया अकाउंट्स को छोडने की सोच रहा हूं. आप सभी को पोस्ट करता रहूंगा’. उन्होंने अपने व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल @narendramodi से इसकी जानकारी दी.

@narendramodi का क्या होगा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर मजबूती से अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुके हैं. ऐसे में नरेंद्र मोदी की ट्वीट से लोगों में हैरानी हुई. उनके ट्विटर हैंडल @narendramodi पर लोग पोस्ट कर उनसे ऐसा नहीं करने की अपील कर रहे हैं. कुछ लोगों ने मोदी के ट्विटर हैंडल पर @narendramodi लिखा की उनकी वजह से वो ट्विटर पर हैं. इसलिए वे सोशल मीडिया को छोड़ने का फैसला न लें.

13 करोड से ज्यादा फॉलोअर्स

पीएम मोदी के इस ट्वीट के कुछ ही घंटो के भीतर 37 हजार से ज्यादा बार री-ट्वीट और एक लाख से ज्यादा लाइक्स मिले हैं. ट्विटर (@narendramodi) पर पीएम मोदी के 5 करोड़ 33 लाख और फेसबुक पर 4 करोड़ 45 लाख फॉलोअर्स हैं. इसके साथ ही इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 3 करोड़ 52 लाख है.

ट्विटर यूजर्स ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट पर यूजर्स ने हैरानी जताई है. एक यूजर ने लिखा कि क्या हमारे देश ने सोशल मीडिया नेटवर्किंग के लिए कोई और बेहतर प्लेटफॉर्म तैयार कर लिया है, जो आप फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम छोड़ने की सोच रहे हैं. अगर ऐसा है तो ठीक है.

एक यूजर ने लिखा कि वे इस फैसले के स्वागत और समर्थन करते हैं. उम्मीद करते हैं कि कोई देसी प्लेटफॉर्म बनेगा जहां सरकार के अच्छे कार्यों की जानकारी दी जाएगी.

एक यूजर ने लिखा कि नए मीडिया प्लेटफॉर्म की उम्मीद है जो पक्षपातों से दूर रहेगा. एक अन्य यूजर ने लिखा कि आपको सोचना सही है. जिस तरह से सोशल मीडिया पर अपशब्दों और अफवाहों भी भरमार है, उस वजह से माहौल बिगड़ रहा है. उसे देखते हुए सोशल मीडिया से दूरी बनाने की जरूरत है.

@narendramodi पर पार्टी ने क्या कहा?

मोदी के ट्वीट पर पार्टी का बयान आया. बीजेपी आईटी सेल के नेता अमित मालवीय ने कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री अपनी बात (@narendramodi) रखेंगे. उन्होंने कहा कि हमें रविवार तक का इंतजार करना चाहिए. यूट्यूब पर पीएम मोदी के 45 लाख लोगों ने सब्सक्राइव किया है. पीएम मोदी के देश विदेश के प्रशंसक उनके इस फैसले से हैरान हैं और प्रधानमंत्री मोदी से ऐसा नहीं करने की गुजारिश कर रहे हैं.

पीएम को राहुल की नसीहत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट (@narendramodi) पर राहुल गांधी ने एक नसीहत दी है. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि नफरत छोड़िए, सोशल मीडिया को नहीं. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट पर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला. सुरजेवाला ने कहा कि उम्मीद है कि ट्रॉल्स की कॉन्सर्टेड आर्मी को यह सलाह देंगे, जो आपके नाम पर हर सेकंड दूसरे को गाली-ग्लौज-धमकाने का काम करते हैं.

समंदर किनारे यूं टहल रही थीं बिकिनी में इलियाना डी’क्रूज, फोटो वायरल

आम्रपाली और खेसारी का ‘लगा के वैसलीन’ ने मचाया तहलका, Video वायरल

रविवार को नया आइडिया?

इन सब के बीच कहा जा रहा है कि रविवार को प्रधानमंत्री नए आइडिया का ऐलान कर सकते हैं. इस बारे में रविवार को वे (@narendramodi) कुछ ऐलान कर सकते हैं. हालांकि अभी इस पर कयासबाजी का दौर जारी है. जब तक रविवार को आधिकारिक तौर पर कुछ घोषित न हो जाए, तब तक इंतजार करना चाहिए. बीजेपी नेताओं का कहना है कि फिलहाल इस कयास लगाना सही नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.