भोजपुरी फिल्मों की हॉट एक्ट्रेस जो कभी छोटे पर्दे पर मचाती थीं धमाल

3
581
actress of daily soaps rocked in bhojpuri cinema

दिल्ली। भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri film) की लोकप्रियता इन दिनों काफी बढ़ गई है. इसका बाजार भी दिनोंदिन फैल रहा है. बॉलीवुड की तरह भोजीवुड के सितारों की अपनी पहचान है, रूतबा है, फैन्स हैं. सीरियल की वो एक्ट्रेस जिनको आपने सीरियल में आदर्श बहू के किरदार में छोटे पर्दे पर देखते हैं या देख चुके हैं वो भी भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri film) की हिट एक्ट्रेस हैं. तो आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस के बारे में.

आम्रपाली दुबे

आम्रपाली को सीरियल रहना है तेरी पलकों की छांव में बतौर सुमन विशेष पहचान मिली पर आम्रपाली ने छोटे पर्दे के और भी कई सीरियल्स में काम किया है. आज के समय में आम्रपाली भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri film) में सबसे ज्यादा पैसा पाने वाली एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार दिनेश लाल यादल निरहुआ के साथ कई सारी फिल्मों में काम किया है. निरहुआ हिंदुस्तानी, पटना से पाकिस्तान, बम बम बोल रहा है काशी जैसी और भी कई फिल्मों से आम्रपाली ने अपनी विशेष पहचान बनाई है.

मोनालिसा

भोजीवुड में अंतरा बिस्वास को मोनालिसा के नाम से जाना जाता है. अभी स्टार प्लस के सीरियल में अंतरा दिख रही हैं. जिसमें वो डायन का किरदार निभा रही हैं. अंतरा भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri film) की सबसे सफल एक्ट्रेस मानी जाती है. मोनालिसा ने कई भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri film) में काम किया है. भोले शंकर, तू बबुआ हमार, देवरा भइल दीवाना जैसी और भी कई फिल्मों से अंतरा ने भोजपुरी सिनेमा में झंडे गाड़ दिए.

श्वेता तिवारी

सीरियल कसौटी जिंदगी की से प्रेरणा के रूप में श्वेता तिवारी को जाना गया. मगर उन्होंने कई सुपरहिट भोजपुरी फिल्में भी काम किया है. श्वेता तिवारी ने ऐ भौजी के सिस्टर, कब अइबू अंगनवा हमार, हमार सैयां हिंदुस्तानी जैसी की भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri film) में जबर्दस्त एक्टिंग की हैं.

रश्मि देसाई

रश्मि देसाई ने छोटे पर्दे पर बतौर तपस्या के किरदार में उतरन सीरियल से बहुत नाम कमाया. मगर आपकी फेवरेट तपस्या यानी रश्मि देसाई ने भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri film) में भी काम किया है. रश्मि देसाई ने बतौर डांसर और अदाकारा काफी भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri film) में काम किया है. बलमा बड़ा नादान, बंधन टूटे ना, दूल्हा बाबू दैसी कई भोजपुरी फिल्मों में रश्मि ने काम किया है.