IPL-12: चेन्नई में धोनी का विजयी आगाज, हार गई कोहली की टीम

0
20

दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई में विराट कोहली पर भारी पड़े. धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने आईपीएल-2019 की शुरुआत जीत से की. ओपनिंग मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 7 विकेट से हरा दिया. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ये मुकाबला हो रहा था.

कहर बन कर टूटे हरभजन

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी RCB की टीम ने हरभजन सिंह और इमरान ताहिर की लहराती गेंदबाजी का कामना नहीं कर सकी और महज 70 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में CSK ने 17 ओवर और 4 गेंदों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. हालांकि काफी आसान लक्ष्य को हासिल करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम की भी शुरुआत खराब रही.

ये भी पढ़ें: IPL 2019: इस बार के आईपीएल में रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी क्यों नहीं हुआ?

उसे पहला झटका शेन वॉटसन के तौर पर लगा. वो बिना खाता खोले यदुवेंद्र चहल के गेंद पर आउट हो गए. चेन्नई की पीच पर स्पीनरों की कामयाबी को देखते हुए कोहली ने स्पीनर से बॉलिंग की शुरुआत कराई. पारी के तीसरे गेंद पर विकेट भी मिल गया.

रैना के 5000 रन पूरे

चेन्नई (CSK) की टीम को लग गया कि लक्ष्य भले ही आसान दिख रहा है लेकिन अगर संभलकर नहीं खेले तो ये बहुत मुश्किल हो जाएगा. इसके बाद सुरेश रैना और अंबाती रायुडू ने संभलकर खेलना शुरू किया. 8वें ओवर में रैना ने मोइन अली को लगातार 2 चौके लगाकर थोड़ी आईपीएल स्टाइल फिल किया. बाद में अगले ओवर में उमेश यादव की गेंद पर एक रन लेकर आईपीएल में अपने 5 हजार रन पूरे किए.

ऐसा करने वाले वो इकलौता बल्लेबाज है. उन्होंने 10वें ओवर में मोइन अली की पहली गेंद पर चौका जड़ा, हालांकि अगली ही गेंद पर वो शिवम दुबे के हाथों लपक लिए गए. वो 21 गेंदों में 3 चौके की मदद से 19 रन बना कर आउट हुए. रैना और रायुडू के बीच दूसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी हुई. रायुडू ने 28 रन बनाया.

स्पीनरों के लिए जन्नत

चेन्नई (CSK) के लिए हरभजन सिंह ने 3, इमरान ताहिर ने 3 और रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट चटकाए. टॉप के तीन बल्लेबाजों को आउट कर हरभजन सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (CSK) का हरभजन सिंह से गेंदबाजी कराने का फैसला सही साबित हुआ. चौथे ही ओवर में 6 रन पर कप्तान विराट कोहली आउट हो गए. इसके बाद बैंगलोर की टीम झटके से उबर नहीं पाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.