Team India Vs Aus: नंबर 4 से मात खा गई विराट की ‘सेना’, हारने में टूटा 15 साल पुराना रिकॉर्ड

0
312
team india loose first oneday in mumbai kohli says we think about number four

मुंबई। वानखेड़े स्टेडियम में Team India ने हार कर 15 साल का अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. नए साल में टीम इंडिया ने हार से शुरुआत की. 49.1 ओवर में टीम इंडिया के शेर 255 रन ढेर हो गए. मगर ऑस्ट्रेलिया बिना विकेट खोए 37.4 ओवर में ही मैच जीत लिया.

Team India हाथ मलती रह गई

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतने के बाद Team India को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. शिखर धवन 74 और लोकेश राहुल के 47 रन के अलावा किसी भी खिलाड़ी ने कुछ खास नहीं किया. जिस विकेट पर Team India के खिलाड़ी संघर्ष करते दिखे उसी विकेट पर ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर ने नाबाद 128 और एरॉन फिंच ने नाबाद 110 रन बनाकर मैच जीत लिया.

हार्दिक और नताशा की बीच की तस्वीरें, एक अलग अंदाज में दिखा कपल

NATASHA में ऐसा क्या था कि हार्दिक ने सगाई से पहले…

भारत 10 विकेट से मैच हार गया. 2005 के बाद पहली बार Team India को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वनडे इतिहास में तीसरा मौका है जब कोई टीम 250 रन या उससे ज्यादा लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से जीती है. इंट्रेस्टिंग बात ये है कि हारने वाली तीनों टीमें एशियाई हैं.

विराट को नंबर 4 ने हराया?

विराट कोहली का खुद का नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरना Team India को उलटा पड़ गया. विराट कोहली ने कहा कि ‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में दूसरे वनडे से पहले उन्हें अपनी रणनीति पर एक बार फिर सो सोचना पड़ सकता है. भारत ने बल्लेबाजी में कुछ बदलाव किए हैं’. शिखर धवन और केएल राहुल दोनों को टीम में जगह देने के लिए कोहली नंबर चार पर उतरे.

आतंकियों को दिल्ली पहुंचाने के लिए DSP ने की थी डील,…

4-4 गर्लफ्रेंड का चक्कर, महंगे गिफ्ट देने के लिए बन बैठा लुटेरा

कोहली ने कहा कि ‘यह कुछ खिलाड़ियों को मौका देने से जुड़ा है. लोगों को सहज रहना चाहिए और एक मैच के बाद घबराने की जरूरत नहीं है. मुझे थोड़ा प्रयोग करने की अनुमति है और कुछ अवसरों पर मैं नाकाम रहा. इनमें से आज एक अवसर था. कोहली ने मैच के बारे में कहा कि हम तीनों विभागों में कमतर साबित हुए. यह ऑस्ट्रेलिया की बेहद मजबूत टीम है और अगर आप अच्छा नहीं खेलते तो वे आहत करेंगे और हमने देखा’.

ऑस्ट्रेलिया के लिए खास है जीत

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने कहा कि ‘Team India को उसकी सरजमीं पर हाराना सुखद अहसास है’. उन्होंने कहा कि ‘मेरा मानना है कि गेंदबाजी करते हुए बीच के ओवरों में हमने जिस तरह से वापसी की वह महत्वपूर्ण थी. जिस तरह से राहुल और शिखर खेल रहे थे वे बड़ा स्कोर बना सकते थे. Team India को आप जब भी उसकी जमीन पर हराते हैं तो यह खास अहसास होता है’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.