IND Vs NZ: ऑकलैंड में होगा हिसाब बराबर, दूसरे वनडे में विराट सेना करेगी पलटवार

1
55
ind vs nz india vs new zealand 2nd odi match preview and update

दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड (IND Vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। ऑकलैंड में होने वाले इस मैच में विराट सेना के पास इस सीरीज़ में हार से बचने का आखिरी मौका होगा।

ऑकलैंड के ईडन पार्क में टीम इंडिया जब वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच खेलने उतरेगी। तो टीम के पास सीरीज़ में वापसी करने का एक मात्र और आखिरी मौका होगा। कैप्टन कोहली भी इस बात को बखूबी जानते हैं कि ईडन पार्क पर जीत के मायने उनके और टीम के लिए क्या हैं? शायद यही वजह है कि टीम ने प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाया।

IND Vs NZ: विराट सेना को सबक

हैमिल्टन (IND Vs NZ) में 347 रन के विशाल स्कोर के बावजूद मिली करारी हार ने विराट सेना को एक सबक सीखा दिया। ये सबक कि कीवियों के लिए बड़ा स्कोर भी कम पड़ सकता है। हालांकि हैमिल्टन में बल्लेबाजों ने टीम को एक मजबूत विनिंग स्कोर दिया था। लेकिन गेंदबाज इसे कैश नहीं कर सके। वैसे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद दोनों टीमों के बीच ये पहली वनडे सीरीज़ भी है। जिसमें कीवियों ने अपना दबदबा कायम रखा।

‘चाय’ और ‘चौकीदार’ के बाद ‘डंडा’ बनेगा मुसीबत? संसद से लेकर कोकराझार तक संग्राम

बात भारतीय बल्लेबाजी की करें तो हिटमैन रोहित का चोटिल होना टीम के लिए सीरीज़ (IND Vs NZ) में सबसे बड़ा झटका है। जबकि शिखर धवन पहले से ही चोट के चलते बाहर हैं। ऐसे में दूसरे वनडे में भी ओपनिंग में मयंक का साथ पृथ्वी शॉ ही देंगे।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए बना ट्रस्ट, जानिए…किनके कंधों पर जिम्मेदारी

पिछले वनडे में शार्दुल ठाकुर, जडेजा और कुलदीप ने जमकर रन लुटाए थे। ऐसे में गेंदबाजी डिपार्टमेंट में कुछ (IND Vs NZ) परिवर्तन देखे जा सकते हैं। इस मैच के लिए टीम, स्पिनर युजवेंद्र चहल को आजमा सकती है।

क्या हैं पिछले रिकॉर्ड्स?

दोनों टीमों के बीच हेड-टू हेड वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो भारत-न्यूजीलैंड (IND Vs NZ) के बीच अब तक 108 वनडे खेले गए। टीम इंडिया ने 55 में जीत दर्ज की, 47 में हार मिली। एक मुकाबला टाई रहा, जबकि 5 बेनतीजा। वहीं कीवियों की सरजमीं पर दोनों टीमों के हेड टू हेड वनडे रिकॉर्ड को देखें तो भारत ने यहां 40 मैच खेलें हैं। इनमें से 14 मुकाबले जीते, जबकि 23 में टीम को हार मिली। एक मुकाबला टाई रहा, जबकि 2 मैच बेनतीजा रहे।

कोरोना से चीन की सड़कों पर कौवों की तरह मर रहे लोग, नाक-मुंह ढंकनेवाला मास्क के लिए मारामारी

कीवियों के घर पर भारत का ये रिकॉर्ड विराट सेना के लिए थोड़ा टेंशन वाला है। हालांकि टी20 सीरीज़ में कीवियों (IND Vs NZ) का क्लीन स्वीप कर इतिहास रचने के बाद टीम ने हैमिल्टन में भी कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। यानि कीवियों के लिए भी गेंदबाजी डिपार्टेमेंट टेशन का विषय है।

71 करोड़ का इनामी रिमी मारा गया, ट्रंप के आदेशों के पीछे मकसद क्या?

भारत अगर ये मैच गंवाता है, तो वो न्यूजीलैंड (IND Vs NZ) के खिलाफ 6 साल बाद कोई वनडे सीरीज हारेगा। जनवरी 2014 में न्यूजीलैंड ने अपने घर में भारत को 4-0 से हराया था। जबकि टीम इंडिया पिछली तीन वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को धूल चटा चुकी है। यानि ऑकलैंड में विराट सेना कीवियों को 2014 के इतिहास को दोहराने से रोकने की पुरजोर कोशिश करेगी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.