तेज प्रताप: संकट टलने तक नहीं लौटूंगा घर, वृंदावन में करा रहे विकास कार्य

1
32
तेज प्रताप: संकट टलने तक नहीं लौटूंगा घर, वृंदावन में करा रहे विकास कार्य

तेज प्रताप: संकट टलने तक नहीं लौटूंगा घर, वृंदावन में करा रहे विकास कार्य

दिल्ली। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद के बड़े तेज प्रताप यादव ने साफ कह दिया है कि पारिवारिक संकट टलने तक वो पटना नहीं लौटेंगे. इसका मतलब ये हुआ की छठ पर तेज प्रताप पटना नहीं आएंगे. वृंदावन में ही रहेंगे. जब-जब परिवार पर संकट आया तेज प्रताप प्रभु के शरण में गए.

बृज में रम रहे तेज प्रताप

तेज प्रताप का मानना है कि प्रभु ने उनकी बांह थामी और संकट को दूर किया. फिलहाल तेज प्रताप बृज में भगवान कृष्ण के लीला स्थलों पर जाकर नमन कर रहे हैं. भगवान कृष्ण में उनकी इतनी आस्था है कि बृज में जाकर विकास कार्य भी करा रहे हैं. पटना स्थित राबड़ी आवास के भीतर चाहे जो टेंशन हो, मगर उससे मुक्त तेज प्रताप ने बृज चौरासी कोस परिक्रमा स्थित बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री, अलकनंदा, लक्ष्मण झूला के दर्शन किए.

ये भी पढ़ें: बीवी से तलाक के लिए विंध्याचल में ‘शत्रुहंता यज्ञ’ करा रहे तेज प्रताप !

ये भी पढ़ें: तलाक मामले पर तेज प्रताप ने तोड़ी चुप्पी, कहा- घुट-घुटकर जीने से कोई फायदा नहीं

बाद में तप्त कुंड का स्नान किया और कामा होते हुए बरसाना में श्री राधारानी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. हालांकि मीडिया का भीड़ देखकर यहां से बिना दर्शन किए ही वो वापस लौट गए. इससे पहले उन्होंने केशीघाट में नौका विहार किया. तेज प्रताप यादव और उनके खास मित्र एक नाव में थे जबकि उनके दोस्त दूसरी नाव में. इसके बाद वो इंडीवर कार से वृंदावन भ्रमण के लिए निकल गए. हालांकि इस दौरान उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी.

‘बिना मर्जी के कराई शादी’

पारिवारिक विवाद पर बातचीत के दौरान तेज प्रताप की आंखें डबडबा जाती है. वे कहते हैं कि उनकी बिना मर्जी के शादी करके उनके साथ छल किया गया. वे सात्विक जीवन जीना चाहते हैं. विचारों को लेकर ही उनकी पत्नी से अनबन हुई. नौका विहार के दौरान सफेद कुर्ता और धोती तो बृज भ्रमण के दौरान पीला कृष्णनामी कुर्ता और सफेद पायजामा पहने वो गले में कंठी और माथे पर तिलक लगाया हुआ था.

ये भी पढ़ें: जानिए, कौन हैं ऐश्वर्या राय? जिन्हें तेज प्रताप देने जा रहे हैं तलाक

ये भी पढ़ें: तेज प्रताप की तलाक अर्जी में बड़ा पेंच, इतना असान नहीं ऐश्वर्या से डायवोर्स

तेज प्रताप को वृंदावन कितना अच्छा लगता है इसका अंदाजा उनके द्वारा यहां कराए जा रहे विकास कार्यों से लगाया जा सकता है. तेज प्रताप यादव ने श्री वृंदावनी फाउंडेशन की स्थापना की है. जिसके वो संस्थापक चेयरमैन हैं. जबकि लक्ष्मण प्रसाद शर्मा सेक्रेटरी. बरसाना के रहवर वन में फाउंडेशन के जरिए विद्युतीकरण और खादिर वन के वकासुर कुंड का जीर्णोद्धार कराया गया है.

5 घंटे चली लालू-तेजस्वी मुलाकात

एक तरफ बड़े भाई जहां वृंदावन में हैं वहीं दूसरी तरफ रांची रिम्स के पेइंग वार्ड में लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने उनसे मुलाकात की. उनके साथ उनकी बहन रागिनी और बहनोई राहुल भी थे. करीब 5 घंटे तक तीनों साथ रहे. चारा घोटाले में लालू प्रसाद सजा काट रहे हैं. मुलाकात के बाद बाहर आने पर बड़े भाई और भाभी की तलाक के मुद्दे को तेजस्वी ने पारिवारिक मसला बताया. उन्होंने कहा कि मीडिया की दूसरी जरूरी मुद्दों पर फोकस करनी चाहिए.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.