जानिए, कौन हैं ऐश्वर्या राय? जिन्हें तेज प्रताप देने जा रहे हैं तलाक

जानिए, कौन हैं ऐश्वर्या राय? जिन्हें तेज प्रताप देने जा रहे हैं तलाक

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की शादी इसी साल 12 मई को बड़े धूमधाम से की गई थी. पटना के मौर्या होटल में तेज प्रताप की सगाई बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या से हुई थी. जिस वक्त ये सबकुछ हुआ, उस वक्त लालू प्रसाद जेल में थे. हालांकि बाद में वो पैरोल आए और शादी में शामिल हुए.

कौन हैं ऐश्वर्या राय?

चंद्रिका राय की तीन संतानों में सबसे बड़ी ऐश्वर्या हैं. ऐश्वर्या की मां प्रोफेसर हैं. ऐश्वर्या की पढ़ाई पटना के नामचीन स्कूल नॉट्रेडम से हुई है. दिल्ली के मिरांडा हाउस से उन्होंने ग्रेजुएशन किया. नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी से ऐश्वर्या ने एमबीए की डिग्री ली. इनकी छोटी बहन आयुषी राय हैं जो इंजीनियरिंग करने के बाद नौकरी कर रही है. जबकि छोटा भाई अपूर्व राय लॉ की पढ़ाई कर रहा है.

ये भी पढ़ें: तेज प्रताप की तलाक अर्जी में बड़ा पेंच, इतना असान नहीं ऐश्वर्या से डायवोर्स

ऐश्वर्या का फैमिली बैकग्राउंड

ऐश्वर्या राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे दारोगा प्रसाद राय की पोती हैं. इनके पिता चंद्रिका प्रसाद राय बिहार में मंत्री रह चुके हैं. फिलहाल सारण के परसा से आरजेडी के विधायक हैं. चंद्रिका राय लालू प्रसाद के बहद करीबी माने जाते हैं. दारोगा राय 16 फरवरी 1970 से 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे.

ये भी पढ़ें: तेज प्रताप के ‘तलाक कांड’ का ‘बाबा एंगल’ क्या है? जानें

ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या से अलग होने के लिए तेज प्रताप ने दी तलाक की अर्जी

कौन हैं तेज प्रताप?

तेज प्रताप की पढ़ाई-लिखाई कुछ खास नहीं है. पटना के बीएन कॉलेज से उन्होंने बीए पार्ट वन तक की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी. भक्ति भाव में तेज प्रताप का मन ज्यादा रमता है. वो कभी कृष्ण का रूप धर लेते हैं तो कभी शिव का. तेज प्रताप बांसुरी भी बजाते हैं. तेज प्रताप यादव कई बार अपनी बयानों की वजह से विवादों में आ जाते हैं. संगीत और रोमांच प्रेमी तेज प्रताप यादव अक्सर जटिल मुद्दों पर अटपटा बयान दे देते हैं. फिलहाल वो आरजेडी से विधायक हैं और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं.

One Comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: