IND Vs WI: करवा चौथ पर शतक से कोहली का अनुष्का को गिफ्ट, मगर 43 रनों से हारी टीम इंडिया

IND Vs WI: करवा चौथ पर शतक से कोहली का अनुष्का को गिफ्ट

दिल्ली। तीसरे वनडे में टीम इंडिया हार गई. कप्तान विराट कोहली (107) की शतकीय पारी के बावजूद वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. इस पारी से कोहली लगातार तीन वनडे पारियों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए. सेन्चुरी की हैट्रिक लगाकर विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को करवाचौथ का बेहतरीन गिफ्ट दिया.

करवाचौथ का बेहतरीन गिफ्ट

विराट कोहली ने 119 गेंदों में 107 रन की पारी खेली. सैमुअल्स ने उनको आउट किया. वो बोल्ड हो गए. 220 के स्कोर पर भारत को सातवां झटका लगा. इसके साथ विराट ने शतक मारकर अनुष्का को करवाचौथ का बेहतरीन गिफ्ट दिया. हालांकि टीम इंडिया हार गई. विराट के आउट होते ही टीम इंडिया धाराशायी हो गई. विराट कोहली ने करियर का 38वां शतक जमाया. उन्होंने लगातार तीन (140, 157*, 107) वनडे शतक लगाने की उपलब्धि हासिल की. लगातार सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम है. उन्होंने लगातार 4 शतक लगाए हैं. अपने रिकॉर्ड के साथ विराट कोहली ने ट्वीट कर करवा चौथ अनुष्का शर्मा को प्यार दिया

विराट कोहली का 38वां शतक

पुणे के एमसीए अंतर्राष्ट्रीय मैदान में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज की जीत की राह में कोहली इकलौता रोड़ा थे. जिन्होंने 38वें ओवर में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपना 38वां शतक पूरा किया. 119 गेंद की पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया. जब तक क्रीज पर थे भारतीय टीम जीत की ओर बढ़ रही थी. मगर सैमुअल्स ने उन्हें बोल्ड कर दिया. टीम इंडिया भले ही हार गई मगर कोहली ने अनुष्का शर्मा को करवाचौथ का बेहतरीन गिफ्ट दिया. हालांकि टीम इंडिया की हार वो मायूस दिखे.

हार के साथ सीरीज 1-1 से बराबर

विराट ने 63 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए. टीम इंडिया का दूसरे ओवर में ही पहला विकेट गिर गया. रोहित शर्मा 8 रन बनाकर आउट हो गए. 88 पर दूसरा और 135 के स्कोर पर टीम इंडिया का तीसरा विकेट गिरा. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 283 रन बनाने के बाद भारत को 47.4 ओवर में 240 रनों पर समेट दिया. भारत ने गुवाहाटी में खेले गए मैच में जीत दर्ज की थी, जबकि विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: