रांची में राहुल गांधी ने बताया चौकीदार चोर है का मतलब क्या होता है!

1
49
rahul gandhi attacks pm narendra modi says chokidar santches money

दिल्ली। पाकिस्तान पर एयरफोर्स की स्ट्राइक और अभिनंदन के वापसी के बाद एक बार फिर सियासी मैदान सज गया है. जहां राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने रांची में एक रैली को संबोधित किया, वहीं रविवार को पटना में नरेंद्र मोदी की एक बड़ी रैली है. राहुल गांधी एक फिर राफेल के जरिए प्रधानमंत्री पर निशाना साधा. वहीं 2014 के बाद पटना के गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी की कल पहली रैली होगी.

राहुल का वही पुराना ‘राग’

रांची में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) नरेंद्र मोदी पर खूब बरसे. मोरहाबादी मैदान में राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार चोर है कहते कहते अब तो उन्हें भी खराब लगने लगा है. क्योंकि देश में कई जगहों पर चौकीदारी का काम करने वाले लोग कहते हैं कि वो चोर नहीं हैं. अपनी काम इमानदारी करते हैं. इस बात को लेकर राहुल गांधी ने सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि जब वो कहते हैं चौकीदार चोर है, मतलब नरेंद्र मोदी चोर है.

हाल ही में हुए पाकिस्तान में सेना के ऑपरेशन का जिक्र भी राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने किया. उन्होंने कहा कि वायुसेना ने हिन्दुस्तान की रक्षा की. मगर चौकीदार ने उसी वायुसेना के 30 हजार करोड़ रुपए चोरी कर अनिल अंबानी को दे दिए. इसका मतलब ये हुआ कि वायुसेना के पायलट से 30 हजार करोड़ रुपए चोरी कर चौकीदार ने अनिल अंबानी की जेब में डाला. वायुसेना देश की रक्षा करती है. पायलट शहीद होते हैं. हमारे पीएम वायुसेना से पैसे छीनकर, चोरीकर अनिल अंबानी की जेब में डालते हैं. इससे बड़ी शर्म की बात हो ही नहीं सकती है.

जल, जंगल, जमीन आपकी

राहुल गांधी (Rahul gandhi) यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि ये जल, जंगल और जमीन आपकी है, अंबानी और अडानी की नहीं है. नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के बनाए गए जमीन अधिग्रहण कानून को रद्द करने की कोशिश की, लेकिन हमने इसे कामयाब नहीं होने दिया. इसके बाद उन्होंने राज्य सरकारों को राज्य स्तर पर कानून बदलने को कहा. इसी का नतीजा है कि आपकी जमीन छीनकर उद्योगपतियों को दी जा रही है.

न्यूनतम आय की गारंटी

मोरहाबादी मैदान के मंच से राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने वादा किया कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो देश के सभी गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी. बिना कोई सवाल किए गरीबों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष (Rahul gandhi) ने कहा कि साढ़े चार सालों में नरेंद्र मोदी सरकार का पतन हो गया है. राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने कहा कि कभी इस सरकार के लिए लोग अच्छे दिन आएंगे का नारा लगाते थे, मगर अब ये नारा बदलकर चौकीदार चोर है हो गया है.

ये भी पढ़ें:

विंग कमांडर अभिनंदन के साथ दिख रही महिला कौन थी? जानिए

अभिनंदन की रिहाई पर सुबह से रात तक पाकिस्तान के 10 झूठ

भारत की कूटनीतिक जीत, आखिर पायलट को छोड़ने पर क्यों मजबूर हुआ पाकिस्तान?

21 मिनट में 12 मिराज ने 1000 किलो बम गिराकर 300 आतंकियों को ढेर किया!

डीजे बजाने के विवाद में तेजप्रताप के बाउंसरों और बारातियों में मारपीट

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.