पाकिस्तान की यूनिवर्सिटी में होंठ लाली पर हाय-हाय

2
88
pakistan a university of pok bans lipstick for female students

दिल्ली। मुजफ्फराबाद की यूनिवर्सिटी ने कैंपस में लिपस्टिक (Lipstick) बैन कर दिया है। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने छात्राओं को लिपस्टिक न लगाकर कैंपस में आने को कहा है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानि PoK की एक यूनिवर्सिटी ने अपने यहां पढ़ने वाली छात्राओं के लिए अजीबो-गरीब फरमान जारी किया है।

Lipstick बैन का फरमान

यूनिवर्सिटी ने छात्राओं को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर लड़कियां लिपस्टिक (Lipstick) लगाकर कैंपस में आती हैं तो उन्हें जुर्माना देना होगा। छात्राएं जितनी बार लिपस्टिक लगाकर कॉलेज कैंपस में आएगी उन्हें उतनी बार जुर्माने के तौर पर 100 रुपये देने होंगे।

Corona virus से बच के! हाथ मिलाना भी खतरनाक, अब तक 80 की गई जान

चीन से भारत पहुंचा कोरोना वायरस?, 20 हजार की जांच, 11 अस्पताल में

लड़की के चमगादड़ खाने से दुनिया में फैला जानलेवा कोरोना वायरस!

चीन में फैले कोरोना वायरस से भारत के हवाई अड्डों पर अलर्ट, क्या है लक्षण

यूनिवर्सिटी ने अपनी एक स्टूडेंट मुसरत काजमी को नोटिस भी जारी किया है। इस नोटिस में यूनिवर्सिटी कोऑर्डिनेटर के हस्ताक्षर हैं। यूनिवर्सिटी के इस नोटिस के बाद सोशल मीडिया पर इसका मजाक उड़ाया जाने लगा। पाकिस्तान की वरिष्ठ पत्रकार नायला इनायत ने तो ये तक ट्वीट कर डाला कि क्या इस फरमान के बाद लड़के Lipstick लगाकर आएंगे?

भारत को तोड़ने की साजिश रचने वाला शरजील इमाम बिहार का, IIT बॉम्बे और JNU से पढ़ाई

Railway: इंटरनेशनल ई-टिकटिंग रैकेट का भंडाफोड़, सॉफ्टवेयर इंजीनियर निकला मास्टरमाइंड

बिहार विधानसभा चुनाव: अगर प्रशांत किशोर और तेजस्वी यादव साथ आ गए तो?

बिहार की पॉलिटिक्स में प्रशांत किशोर इतना अहम क्यों? नीतीश कुमार कुछ क्यों नहीं बोलते?

पहले भी कई तुगलगी फरमान

इस तरह का ये कोई नया फरमान नहीं है। पहले भी इस तरह के तुगलकी फरमान (Lipstick) जारी होते रहे हैं। इससे पहले यूनिवर्सिटी ने लड़के-लड़कियों के साथ घूमने पर भी जुर्माना लगाया था। एक यूनिवर्सिटी ने तो लड़के-लड़कियों के बीच छह इंच की दूरी जरूरी कर दी थी। बता दें कि ये नियम कराची, लाहौर और इस्लामाबाद कैंपस में भी लागू किया गया था।