वो पीली साड़ी वाली चुनाव अधिकारी, क्या आप नहीं जानना चाहेंगे हकीकत?

2
118
woman polling officer in yellow saree photo viral loksabha election 2019

दिल्ली। पीली साड़ी (Yellow saree) में एक चुनाव अधिकारी की तस्वीर अब तक आपके मोबाइल में भी पहुंच ही गया होगा. ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और न जाने कहां-कहां से होते हुए इस महिला अधिकारी की तस्वीर व्हाट्सएप के जरिए आपके मोबाइल में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहा है. किसी ने इन्हें राजस्थान के मिस जयपुर बताया तो किसी ने मध्य प्रदेश के भोपाल का. इस महिला अधिकारी वाले बूथ पर 100 फीसदी मतदान के भी दावे किए गए. जितनी मुंह उतनी बातें.

न राजस्थान, न मध्य प्रदेश

ये भी पढ़ें: PHOTO: चंकी की भतीजी अलाना पाण्डेय का हॉट फोटोशूट, बॉलीवुड में एंट्री की तैयारी

लोकसभा चुनाव 2019 में बहुच सी चीजें वायरल हुईं. नेताओं के बयान, प्रचार के तरीके, गालियां, मारपीट और भी बहुत कुछ. मगर इन सबके बीच पीली साड़ी (Yellow saree) पहनी एक पोलिंग अफसर की फोटो भी पिछले एक सप्ताह से खूब वायरल हुई.

महिला के नाम और पहचान के बारे में अलग-अलग दावे किए गए. सबसे पहले दावा किया गया कि महिला का नाम नलिनी सिंह और समाज कल्याण विभाग में तैनात हैं. इनकी ड्यूटी ईएसआई के नजदीक कुमावत स्कूल में थी और इनके बूथ पर 100 फीसदी मतदान हुआ. जो कि पूरी तरह गलत है. इसके अलावा भी कई दावे किए गए.

लखनऊ की रीना द्विवेदी

ये भी पढ़ें: PHOTO: एक बार फिर मिस मैच बिकनी में कटरीना कैफ का उड़ा मजाक

दरअसल ये तस्वीर लखनऊ की है और फोटो जर्नलिस्ट तुषार रॉय ने खींची (Yellow saree) थी. लखनऊ के पीडब्ल्यूडी विभाग में तैनात इस महिला अधिकारी नाम रीना द्विवेदी है. रीना द्विवेदी (Yellow saree) लखनऊ के नगराम में बूथ नंबर 173 पर तैनात थी. तभी फोटो पत्रकार इनकी तस्वीरें खींची और देखते ही देखते वायरल हो गई.

रीना का कहना है कि ”मतदान के बाद ईवीएम के साथ लौट रहे थे तभी किसी पत्रकार ने हमारी फोटो खींच ली. इसे काफी वायरल कर दिया. अब लोग रास्ते में मेरे साथ सेल्फी लेने आ जाते हैं. कुछ लोगों ने तो फोन भी किया. मेरी फोटो के साथ कुछ पॉजिटिव और कुछ निगेटिव बातें फैलाई जा रही है. 100 फीसदी मतदान की बात भी गलत है, मेरे मतदान केंद्र पर 70 प्रतिशत मतदान हुआ था”.

कुछ और वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें: PHOTO: दिशा पाटनी ने शेयर की बिकनी में फोटो, फैंस ने दी एग्जाम की दुहाई

सोशल मीडिया की मिस्ट्री वुमेन के राज़ पर से पर्दा उठते ही रीना (Yellow saree) के कुछ और फोटो और वीडियो वायरल होने लगे. कहीं वो नाचती हुई दिख रही हैं तो कहीं हाथ में पर्स लिए कुएं से पानी खींच रही हैं. एक जगह पर वो यूपी32 नंबर वाली एक के सामने खड़ी हैं. हालांकि उनमें पूरा नंबर नहीं दिख रहा. लेकिन यूपी32 लखनऊ जिले का ही है. इसके आलावा किसी फंक्शन में गाने पर डांस करती दिख रही हैं.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.