सात समंदर पार गुलमर्ग में ऑस्ट्रेलियन कपल की ‘ड्रीम वेडिंग’

0
23

गुलमर्ग की वादियों में घूमते ऑस्ट्रेलियन कपल (australian couple wedding) को प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली। ऑस्ट्रेलिया से आए टिम रॉबर्टसन और केट हमिल्टन ने बिलकुल ऐसा ही किया। गुलमर्ग का सबसे पुराना चर्च दोनों की जिंदगी की ड्रीम वेडिंग के सबसे खूबसूरत लम्हे का गवाह बना।

‘कश्मीरी रंग’ में ऑस्ट्रेलियन वेडिंग

टिम और केट 30 सदस्यीय ग्रुप के साथ यहां स्कीइंग आए थे। लेकिन यहां आकर दोनों इक दूजे के हो गए। दोनों ने 8500 फीट की ऊंचाई पर स्थित गुलमर्ग के चर्च में शादी (australian couple wedding) भी कर ली। इनकी शादी क्रिस्चियन रीति रिवाज से हुई। हालांकि इनकी वेश-भूषा पूरी तरह कश्मीरी रही..। चाहे दुल्हा-दुल्हन हों या…बाराती, सभी कश्मीरी ड्रेस में दिखे…

टिम और केट की इस ड्रीम वेडिंग में फैमिली और रिश्तेदार नहीं थे। लेकिन उनके साथ आए स्की दल के सदस्य और होटल के अन्य सैलानी इस विवाह के गवाह बने।

8500 फीट ऊंचाई पर रचाई शादी

रुहानी और बर्फीली वादियों में अपनी इस ग्रैंड ड्रीम वेडिंग (australian couple wedding) के बाद दोनों काफी खुश भी दिखे और शादी के बाद जश्न में जमकर झूमे। टिम ने इसके लिए कश्मीर के लोगों को थैंक्स कहा तो केट ने इसे मैजिकल बताया।

read more: भारत में भी चढ़ रहा है किकी चैलेंज का बुखार, अभिनेत्री…

हालांकि केट को उनके परिवार के न होने का दुख जरूर था। लेकिन केट ने घर लौटने पर इसे फिर से सेलिब्रेट करने का प्लान बनाया है। वहीं कश्मीर टूरिज्म के सहायक निदेशक नासिर महमूद ने इसे गुलमर्ग के लिए बड़ी उपलब्धि बताया।

क्या कहा पादरी ने…

चर्च के पादरी ने इस शादी को लेकर कहा कि जोड़ियां आसमान में बनती हैं। उन्होंने कहा कि ये भी तय होता है कि ये जोड़ियां कब और कहां इक दूजे के साथ बंधन में बंधेंगे। जाहिर है टिम और केट इसकी एक खूबसूरत मिसाल बने हैं और गुलमर्ग की बर्फीली वादियां इनके लिए और भी हसीन हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.