डॉक्टर ने गोबर लिपी TOYOTA INNOVA से किया बेटी को विदा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

0
538
cow dung coated car doctor created toyota innova with cow dung for daughter wedding

दिल्ली। कार पर पहले गाय के गोबर का लेप (Cow Dung) चढ़ाया गया फिर उसी कार में बैठा कर एक पिता ने अपनी बेटी को विदा किया. अक्सर आपने शादियों में यही देखा होगा कि एक पिता अपनी बेटी को नई गाड़ी गिफ्ट करता है. यहां एक पिता ने बेटी को कार गिफ्ट जरूर किया मगर उस पर गोबर की लेप चढ़ा दी फिर उसी लेप चढ़ी कार से बेटी को विदा किया.

Cow Dung वाली कार से विदाई

3 घंटे की परफॉर्मेंस के लिए सपना चौधरी की फीस कितनी है?

SHAMA SIKANDER का बिकिनी फोटो हुआ वायरल, दिख रही हैं हॉट-हॉट

आमतौर पर शादी के बाद लोग दुल्हन को फूलों से सजे कार में भेजते हैं. मगर महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में एक डॉक्टर ने गोबर की लेप से सजी गाड़ी में अपनी लाडली बेटी को विदा किया. ऐसा किया है डॉक्टर नवनाथ दुधाल ने जो पेशे से एक डॉक्टर और वैज्ञानिक हैं. इन्होंने मुंबई के टाटा रिसर्च अस्पताल में सालों तक काम किया है.

फिल्म मलंग से दिशा पाटनी का बिकिनी लुक वायरल, जिम में की थी कड़ी मेहनत

PHOTO: दिशा पाटनी ने शेयर की बिकनी में फोटो, फैंस ने दी एग्जाम की दुहाई

पाकिस्तान में टिक-टॉक स्कैंडल, इमरान के मंत्री भेजते थे अश्लील VIDEO

2019 के मई महीने में जब पूरे देश में भीषण गर्मी पड़ रही थी तो उन्हें खुद को ठंडा महसूस कराने के लिए एसयूवी गाड़ी के एसकी को बार-बार तेज करना पड़ता था. मगर फिर भी गर्मी लगती थी. अस्पताल से रिटायर होने के बाद डॉक्टर नवनाथ दुधाल समाजसेवी राजीव दीक्षित से प्रोरित होकर उस्मानाबाद गुरुकुल गोशाला शुरू की और वो गाय के गोबर पर रिसर्च करने लगे. इसी दौरान उन्हें पता चला कि गाय के गोबर से बाहरी तापमान को काम किया जा सकता है. इसी वजह से उन्होंने अपने कार पर गोबर (Cow Dung) का लेप लगवा लिया.

रतन टाटा का आम लोगों के लिए वो ख्वाब, जो अधूरा…

NATASHA मेंसा क्या था कि हार्दिक ने सगाई से पहले पिता को भी नहीं बताया, जानिए

30 किलो गोबर का इस्तेमाल

नवनाथ दुधाल ने बताया कि उनकी गाड़ी में लेप लगाने में 30 किलो गोबर (Cow Dung) का इस्तेमाल करना पड़ा. उनका दावा है कि गोबर लगाने के बाद गर्मी के दिनों में गाड़ी का तापमान कम करने के लिए उन्हें एसी का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करना पड़ा. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि गोबर (Cow Dung) की लेप से गर्मी के दिनों में गाड़ी जल्दी ठंडी होती है. जाड़े दिनों में गाड़ी में ठंड कम लगती है.

रेडिएशन से बचाता है Cow Dung

नवनाथ दुधाल ने कहा कि गाड़ी पर गोबर की लेप (Cow Dung) लगाने के बाद 6 महीने तक गाड़ी धोना नहीं पड़ता है. जिससे रोजाना के हिसाब से 20 लीटर पानी की बचत होती है. इससे महीने में 600 लीटर पानी भी बचाए जा सकते हैं. गाड़ी पर गोबर की लेप (Cow Dung) के अलावा डॉक्टर नवनाथ दुधाल ने अपने मोबाइल कवर पर भी गोबर का लेप चढ़ाया है. यहां तक की उन्होंने गाड़ी में गोबर से बना गणपति भी रखा है.

डॉक्टर नवनाथ दुघाल का दावा है कि गोबर की लेप से मोबाइल के रेडिएशन से बचा जा सकता है और गाड़ी में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. डॉक्टर का मानना है कि गाय का गोबर (Cow Dung) कैंसर का इलाज कर सकता है और मानव शरीर से अन्य बीमारियों को दूर कर सकता है. इसलिए डॉक्टर दुधाल ने गोबर के उपयोग को बढ़ावा देने का अवसर ढूंढा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.