दिल्ली डेयरडेविल्स के नए कप्तान श्रेयस अय्यर के बारे में जान लीजिए अनसुनी बातें

0
139
कप्तान का पद छोड़ दिया

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान रहे गौतम गंभीर ने लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से कप्तान का पद छोड़ दिया है। उन्होंने पद छोड़ने के बाद कहा कि वह दबाव नहीं झेल पा रहे थे। अब श्रेयस अय्यर को दिल्ली का नया कप्तान बनाया गया है।

कप्तान का पद छोड़ दिया

लेकिन गंभीर अभी भी दिल्ली टीम का हिस्सा बने रहेंगे। दिल्ली ने अब तक आईपीएल 11 के छह मैच खेले हैं। जिनमें से उसे पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली अभी अंक तालिका में सबसे नीचले पायदान पर है।

कप्तान चुनने के लिए कोच का धन्यवाद

वहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स के शीर्ष क्रम के अच्छे बल्लेबाजों में 23 वर्षीय श्रेयस अय्यर की गिनती होती है। पिछले दो मैचों में उन्होंने अर्धशतक लगाए हैं लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा। कप्तान बनने के बाद श्रेयस ने कहा कि मैं कप्तान चुने जाने के लिए टीम मैनेजमेंट और कोच का धन्यवाद करते हैं। ये मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

ये भी पढ़ें-Video: आईपीएल-2018 का अब तक का सबसे लंबा छक्‍का

त्रिसूर के रहनेवाले हैं अय्यर

दरअसल, श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में टेस्ट, वनडे और टी-20 प्रारूपों में खेल चुके हैं। वे दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। वहीं, अय्यर मूल रूप से केरल के त्रिसूर जिले का रहने वाले हैं लेकिन परिवार में रहता है। अय्यर का जन्म छह दिसंबर 1994 को हुआ था।

ये भी पढ़ें-गेल के सिक्सर धुन पर नाचे युवी, सोशल मीडिया पर टूटे लोग तो सिक्योरिटी टाइट करते दिखा ये जवान

घरेलू क्रिकेट में श्रेयस मुंबई की टीम से खेलते हैं। वो साल 2014 में अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। श्रेयस ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू 2014-15 के रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के दौरान किया था। क्रिकेट के अलावा श्रेयस को फुटबॉल भी काफी पसंद है। चेल्सिया उनकी फेवरेट फुटबॉल टीम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.