बीच सड़क लगा दी अपनी रॉयल एनफील्ड में आग, वजह जान कर चौंक जाएंगे

0
323
बीच सड़क लगा दी अपनी रॉयल एनफील्ड में आग

बीच सड़क लगा दी अपनी रॉयल एनफील्ड में आग

दिल्ली। अपनी रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड को बीच सड़क पर आग लगा दी. ये उसकी ड्रीम बाइक थी, बड़े ही अरमानों से उसने इसे खरीदा था. आखिर उसने ऐसा क्यों किया? रॉयल एनफील्ड को यूं ही बीच सड़क पर कोई आग के हवाले क्यों करेगा? दूसरों की गुस्सा उसने अपनी बाइक पर निकाली? या फिर उसके जीवन में ये बाइक कोई मायने नहीं रखती थी? उसने रॉयल एनफील्ड में आग क्यों लगाई? ऐसे कई सवाल हैं.

रॉयल एनफील्ड में आग क्यों लगाई?

बीच सड़क लगा दी अपनी रॉयल एनफील्ड में आग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गोवा के अनवर राजगुरु ने अपनी बाइक पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. फिर सवाल उठता है कि आखिर राजगुरु ने रॉयल एनफील्ड में आग क्यों लगाई? दरअसल उन्होंने 19 मार्च 2009 को अपनी ड्रीम बाइक रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड खरीदी थी. बाइक खरीदने के दौरान अनवर पर आरोप लगा कि उन्होंने बाइक खरीदने के लिए फर्जी कागजात का इस्तेमाल किया था. फिर ये बाइक कानूनी पचड़े में पड़ गई. कोर्ट के आदेश पर बाइक जब्त कर ली गई. फिर 7 साल तक केस चला.

9 साल बाद मिली रॉयल एनफील्ड

बीच सड़क लगा दी अपनी रॉयल एनफील्ड में आग

लंबे ट्रायल के बाद केस खत्म हो गया. तब सवाल उठता है कि राजगुरु ने रॉयल एनफील्ड में आग क्यों लगाई? लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई. इसके बाद भी अनवर को बाइक मिलने में काफी देरी हुई. गोवा पुलिस और ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की वजह से और देरी हो गई. कोर्ट ने अपने फैसले में अनवर को बरी कर दिया. उसे कहा कि यह नहीं कहा जा सकता है कि कथित फर्जी वोटर आईडी कार्ड फर्जी ही था. जब अनवर को उनकी बाइक वापस मिली तो उन्हें कोर्ट में बाइक का 5 साल का इंश्योरेंस और आरटीओ पेनाल्टी भी जमा करनी पड़ी.

रॉयल एनफील्ड देखते ही चिड़चिड़ापन

बीच सड़क लगा दी अपनी रॉयल एनफील्ड में आग

बाइक मिलने के बाद अनवर को रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड या यूं कहें अपनी अरमानों को हासिल करने में जो मानसिक परेशानी हुई वो सताने लगी. पूरी घटना को याद कर अनवर उस दिन को कोसने लगे, जब वो इस बाइक को खरीदने का फैसला किए थे. रॉयल एनफील्ड में आग क्यों लगाई? इसका जवाब आगे मिल जाएगा. बाइक को देखते ही वो चिड़ाचिड़ापन से भर जाते थे. अपने इसी चिड़चिड़ेपन से छुटाकारा पाने के लिए अनवर ने बाइक को आग के हवाले कर दिया.

‘काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं’

बीच सड़क लगा दी अपनी रॉयल एनफील्ड में आग

रिपोर्ट्स के मुताबिक सिस्टम से अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए अनवर ने अपनी बाइक को मजिस्ट्रेट कोर्ट की बिल्डिंग के सामने ही आग के हवाले कर दी. तस्वीरों में दिख रहा है कि वो स्कूटी से आते हैं फिर बाइक पर पेट्रोल छिड़कते हैं और आग लगा देते हैं. बाद में फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. रॉयल एनफील्ड में आग क्यों लगाई? इसकी वजह भी अनवर ने खुद बताई. अनवर के मुताबिक वो किसी को दुख पहुंचाना नहीं चाहते थे. अब वो काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.