पेट्रोल का टेंशन भूल जाइए, S-340 इलेक्ट्रिक स्कूटर का मजा लीजिए

2
69
S-340 इलेक्ट्रिक स्कूटर

दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से परेशान हैं. पेट्रोल की कीमत 80 रुपये लीटर की पार जा चुकी है. अब वो जेब पर जरुरत से ज्यादा भारी पड़ने लगी है. ऐसे में आप अथर एनर्जी का S-340 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सोच सकते हैं.

S-340 इलेक्ट्रिक स्कूटर

S-340 इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई इनोवेटिव फीचर्स दिए गए हैं, एंड्रॉयड बेस्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले स्क्रीन है. जो कस्टम यूजन इंटरफेस से लैस है. पुश नैविगेशन, पार्किंग असिस्ट सिस्टम, वाटरप्रूफ चार्जर, मल्टिपल राइडिंग मोड्स और एलईटी लाइट्स इसकी खूबियां हैं.

एक बार चार्ज करने पर 60 किलोमीटर

एक बार चार्ज करने पर ये 60 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है. यानी रात में चार्ज कीजिए और दिनभर के लिए निश्चिंत. ठीक आपकी मोबाइल की तरह. S-340 की टॉप स्पीड 72 किलोमीटर प्रति घंटा है. इससे ज्यादा स्पीड में चलनी भी नहीं चाहिए.

50 मिनट में 80 पर्सेंट इसकी बैट्री चार्ज हो जाती है. यानि एक सवा घंटे में बैट्री फुल. इसमें लगी बैट्री की लाइफ 50 हजार किलोमीटर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: New Ertiga को आपने देखा है, आ रही है Innova को टक्‍कर देने

जून से शुरू होगी बुकिंग

बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक स्टार्ट अप अथर एनर्जी ने ऐलान की है कि जून 2018 से S-340 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी. शुरुआत में इसकी बुकिंग बेंगलुरू में होंगी.

बाकी शहरों के लिए इस स्कूटर से जुड़े लॉन्चिंग डीटेल्स साल के आखिर तक बता दिया जाएगा. दो साल पहले इस स्कूटर का कॉन्सेप्ट प्रोटोटाइप पेश किया गया था. पहले इसे 2017 से बेचा जाना था लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

ये भी पढ़ें: महिंद्रा XUV 500 फेसलिफ्ट: बस आने ही वाली है, कीमत और खासियत भी जानें…फिर करें खरीदारी

कई नामी ब्रांड से मुकाबला

अथर S-340 स्कूटर लॉन्च होने के बाद ट्वेटी टू फ्लो स्कूटर से मुकाबला करना होगा. इसे जून में लॉन्च किया जाना है. वहीं टीवीएस भी इलेक्ट्रिक टू ह्वीलर्स पर काम कर रही है. कंपनी ने अपने क्रेऑन इलेक्ट्रिक स्कूटर का कॉन्सेप्ट मॉडल इसी साल ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था.

ये भी पढ़ें: आपकी पसंदीदा ‘जिप्सी’, अब बन गई ‘जिम्नी’, जानिए क्या है खास…

चार्जिंग स्टेशंस पर भी फोकस

बेंग्लुरू बेस्ड अथर एनर्जी न सिर्फ इलेक्ट्रिक स्कूटर को तैयार कर रही है बल्कि उसका फोकस चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने पर भी है. कंपनी ने बेंगलुरू में चार्जिंग स्टेशंस बनाना शुरू भी कर दिया है.

हीरो मोटोकॉर्प ने इस स्टाट्रअप में 205 करोड़ रुपये का निवेश करने का फैसला भी लिया है. हाल के दिनों में भारतीय घरेलू बाजार में ये स्टार्टअप तेजी से उभरा है.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.