अंबेडकर जयंती पर मोदी और कांग्रेस ने दी शुभकामनाएं, राज्य सरकारों को एडवाइजरी, छत्तीसगढ़ में PM

दिल्ली। देश के संविधान को लिखनेवाले बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की आज 127वीं जयंती है. देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

राज्य सरकारों को एडवाइजरी

कांग्रेस, बीजेपी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी देशभर में की कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है. सियासी दल दलितों को रिझाने के लिए कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाह रहे हैं.

सियासी बवाल न हो इसे लेकर गृह मंत्रालय की तरफ से अलर्ट जारी किया जा चुका है. उत्तर प्रदेश और पंजाब में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. अंबेडकर जयंती पर पहले ही राज्य सरकारों को एडवाइजरी जारी किया जा चुका है.

प्रधानमंत्री मोदी ने अंबेडकर जयंती के मौके पर देश को शुभकामानाएं दी. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने गरीब और कमजोर तबके को आगे बढ़ने की उम्मीद दी. हमारा संविधान बाबा साहेब का आभारी रहेगा.

कांग्रेस ने ट्वीट कर बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि दी. ट्वीट में कहा गया कि भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहेब का जीवन हमेशा प्रेरणा स्रोत बना रहेगा.

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति-जनजाति के उत्पीड़न से जुड़े कानून में संशोधन का फैसला दिया था जिसके बाद दलितों के भारत बंद के दौरान कई जगहों पर हिंसा हुई थी.

अंडेकर जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर के दौरे पर हैं. जांगला गांव में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत करनेवाले हैं.

गरमा-गरम, पॉलिटिक्सम्, होम

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: