वनडे के बाद अब टी-20 में धमाल की बारी, वेलिंगटन में रोहित की सेना

0
17
India Newzealand t20

वनडे क्रिकेट में कीवियों को चारों खाने चित करने के बात टीम इंडिया दनादन क्रिकेट में भी कीवियों पर वार करने के लिए तैयार है। भारत और न्यूजलैंड (India Newzealand t20) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ का आगाज़ कल से हो जाएगा। ये मैच भी उसी वेस्टपैक स्टेडियम में होगा जहां आखिरी वनडे में टीम इंडिया ने कीवियों को धूल चटाई थी।

रोहित संभालेंगे कमान

विराट कोहली की अनुपस्थिति में टी-20 टीम की कमान भी रोहित ही संभालेंगे। साथ ही टीम में शामिल होने आए युवा खिलाड़ियों पर भी सबकी नज़र होगी। इस सीरीज़ (India Newzealand t20) में ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को शामिल किया गया है। वहीं वनडे में डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टी-20 में भी बरकरार रखा है। सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद भी टीम का हिस्सा होंगे।

धोनी की कमबैक सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज टीम से बाहर रहे मिस्टर कूल की भी टी-20 में कमबैक सीरीज़ है। ऐसे में महेन्द्र सिंह धोनी के फैन्स उनकी वापसी को लेकर उत्साहित हैं। हालांकि प्लेइंग इलेवन का फैसला मैच से पहले लिया जाएगा। लेकिन ओपनिंग का जिम्मा रोहित और धवन के कंधों पर ही होगा।

read more: पत्नी साक्षी ने दिया ‘ऑर्डर’ तो भरे मॉल में धोनी ने…

टॉप ऑर्डर में हो सकते हैं गिल

कीवियों के खिलाफ (India Newzealand t20) रोहित और धवन को इस बार मजबूत शुरूआत देनी होगी। वहीं टॉप ऑर्डर में शुभनम गिल को मौका मिल सकता है। वहीं, मिडिल ऑर्डर में रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक के अलावा केदार जाधव को आजमाया जा सकता है। दिनेश कार्तिक विकेट कीपर के रूप में शामिल हो सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो धोनी और अंबाती रायुडू को आराम दिया जा सकता है।

गेंदबाजी में भी गुगली संभव

गेंदबाजी में टीम में हरफनमौला की भूमिका निभाने वाले हार्दिक पंड्या तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में रखे जा सकते हैं। वहीं टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी के अलावा भुवनेश्वर कुमार भी होंगे। भुवी तेज गेंदबाजी से आक्रमण करेंगे तो वहीं उनके जोड़ीदार के तौर पर खलील अहमद को मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया के पिछले दस टी-20 सीरीज (India Newzealand t20) में शानदार प्रदर्शन रहा है। टीम ने इनमें से एक भी सीरीज नहीं गवाई है। जाहिर है इस बार भी टीम का जज्बा इस सिलसिले को बरकरार रखने का होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.