ED का खुलासा, विजय माल्या का कितना करीबी था दीपक तलवार?

0
8
deepak talwar

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement directorate) यानी ईडी की तफ्तीश में बड़ा खुलासा हुआ है। ईडी ने पहली बार ये जानकारी दी है कि दुबई से पकड़े गए दीपक तलवार (deepak talwar) के संबंध भगोड़े कारोबारी विजय माल्या से काफी करीबी थे।

माल्या का करीबी दीपक तलवार

दरअसल, ईडी को आरोपी दीपक तलवार से हुई पूछताछ में कई अहम जानकारियां प्राप्त हुई हैं। ईडी के मुताबिक दीपक तलवार (deepak talwar) का भगोड़े कारोबारी विजय माल्या से बेहद करीबी संबंध रहा है। ED ने ये भी जानकारी दी है कि दीपक तलवार की विजय माल्या से अक्सर फोन पर बातचीत भी होती थी।

read more: ‘किंग ऑफ गुड टाइम्स’ का बैड टाइम शुरू, माल्या के बाद…

फोन से मिले अहम सुराग

सूत्रों के मुताबिक ईडी को दीपक तलवार के मोबाइल फोन से कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। फिलहाल दीपक के मोबाइल से डिलीट किए गए डेटा को भी रिट्रीव करने की कोशिशें जारी है। वहीं, फोन में मौजूद डेटा को फोरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा गया है ताकि उसे सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा सके।

माना जा रहा है कि फोन डेटा खंगाले जाने के बाद ईडी के हाथ बड़ा सुराग लग सकता है। अगर ऐसा होता है तो कई और चौंकानेवाले खुलासे जल्द सामने होंगे।

कौन है दीपक तलवार

कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार (deepak talwar) पर यूरोप की अग्रणी मिसाइल निर्माता कंपनी से अपने एनजीओ को दिए गए 90.72 करोड़ रुपये किसी और मद में खर्च कर देने, आपराधिक साजिश और फर्जीवाड़े के आरोप हैं। यूरोपीयन कंपनी ने एनजीओ को ये रकम एंबुलेंस और अन्य सामान खरीदने के लिए दी थी।

इसके अलावा यूपीए टू में हुए कुछ एयर मर्जर में भी तलवार की भूमिका भी जांच के दायरे में है। साथ ही, ईडी और सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आपराधिक मामलों में तलवार की तलाश थी। यहां तक कि आयकर विभाग ने भी तलवार पर टैक्स चोरी के आरोप लगाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.