श्रीदेवी के बारे में ‘वो’ बातें जिनके बारे में जानते हैं सिर्फ उनके करीबी

late bollywood actress shreedevi 55th birthday today

दिल्ली। बॉलीवुड की खूबसूरत और हसीन एक्ट्रेस श्रीदेवी भले ही इस दुनिया को छोड़ चुकी हैं, लेकिन आज भी उनकी यादें सबके दिलों में जिंदा है। आज श्रीदेवी का 55वां जन्मदिन है, जिसे उनके फैंस सेलिब्रेट कर रहे हैं।

उनके बारे में ऐसे तो आपलोग बहुत कुछ जानते होंगे, लेकिन उनके बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जो सिर्फ उनके करीबी ही जानते हैं। आइए हम आपको उन्हीं बातों के बारे में बताते हैं।

श्रीदेवी के 8 राज़

  1. एक ओर जहां बॉलीवुड के स्टार अपने किचन में जाना पसंद नहीं करते, वहीं श्रीदेवी खुद ही किचन का सारा काम देखती थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने बताया था कि वह घर में काम करने वाले नौकरों के भरोसे कभी घर नहीं छोड़ती।
  2. वह हमेशा इस बात का ख्याल रखती थी कि उनके किचन में क्या पक रहा है और नौकर कितनी साफ सफाई के साथ खाना बना रहे हैं।
  3. श्रीदेवी के बारे में जो सबसे दिलचस्प बात यह भी थी कि जब कोई उनकी उम्र और 50 साल के उनके अनुभव के बारे में बात करता था तो उन्हें यह पसंद नहीं आता था। खुद एक इंटरव्यू में उन्होंने यह बात स्वीकार की थी कि बोनी जब भी उन्हें उनकी उम्र की याद दिलाते हैं तो वह उनसे खूब लड़ती हैं।
  4. उन्होंने यह भी कहा था कि वह तब नाराज होती हैं जब लोग उनसे कहते हैं कि आपने 50 साल काम किया है और उन्हें अहसास करवाया जाता है कि वह दूसरे से ज्यादा बड़ी हैं।
  5. एक इंटरव्यू में श्रीदेवी ने यह भी कहा था कि वह बचपन से ही अपनी दोनों बेटियों के टिफिन चेक करती हैं, क्योंकि वह उनके खाने को लेकर कभी कोई समझौता नहीं करती थीं।
  6. उन्होंने बताया था कि जब भी उनकी दोनों बेटियां स्कूल से घर आती थीं तो वह उनकी टिफिन और डायरी चेक करती थीं। उसी से उन्हें पता चल जाता था कि बेटियों का दिन कैसा रहा।
  7. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीदेवी को करीब से जानने वाले लोग बताते हैं कि वो अपने लुक को लेकर काफी गंभीर रहती थीं, इसलिए चाहे एयरपोर्ट जाना हो, शॉपिंग या फिर कहीं फिल्म प्रमोशन के लिए वह तीन घंटे तक तैयार होती थीं।
  8. श्रीदेवी को अपनी साड़ियों से खास लगाव था। वह जब भी कहीं जाती थीं तो वहां से अपने लिए साड़ी जरूर खरीद कर लाती थीं इसलिए अवॉर्ड हो या कोई प्रमोशन वह ज्यादातर साड़ी में ही नजर आती थीं।

ऐसे मनाया था 54वां बर्थडे

देखें वीडियो, श्रीदेवी ने ऐसे सेलिब्रेट किया था अपना आखिरी बर्थडे, तब ऐसी दिखती थीं जाह्नवी

इस वीडियो में श्रीदेवी अपने परिवार के साथ काफी खुश थीं। श्रीदेवी के साथ उनके 54वें बर्थडे के सेलिब्रेशन पार्टी में पति बोनी कपूर, बेटी जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर मौजूद थीं। अब उनके 55वें बर्थडे पर 54वें बर्थडे का वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि श्रीदेवी जब फोटोग्राफर्स को देखती हैं तो बहुत खुश हो जाती है। वो लोगों से बिल्कुल मजाक के मूड में दिखाई देती हैं। श्रीदेवी को फ्लाइंग किस देता हुआ देख उनके पति बोनी कपूर और बेटी जाह्नवी कपूर मुस्कुराती भी हैं। फिर बोनी कपूर श्रीदेवी को हाथ पकड़कर कार तक ले जाते हैं।

श्रीअम्मा यंगर अय्यपन

दरअसल, श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था। श्रीदेवी ने अपने लंबे करियर में 200 फिल्मों में का काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं। इनमें चांदनी नागिन, जुदाई, हीर-रांझा, खुदा गवाह, चालबाज, मिस्टर इंडिया जैसी फिल्मों को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं।

श्रीदेवी की मौत बाद उनकी बेटी जाह्नवी कपूर ने भी बॉलीवुड में डेब्यू की हैं। जाह्नवी की फिल्म धड़क ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कमाल किया है। जाह्नवी जल्द ही दूसरी फिल्मों में भी नजर आने वाली हैं। वो श्रीदेवी के आखिरी बर्थडे में बहुत ही क्यूट लग रही थीं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: