उत्तर प्रदेश के दौरे से पहले किस ‘दिव्यांग दोस्त’ से मिलीं प्रियंका गांधी?

0
18
priyanka gandhi visited a differently abaled boy

दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव का शोर है, दिल्ली से कोलकाता तक एक ही जैसी आवाज सुनाई दे रही है. मगर प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) की चिंता कुछ और है. विदेश से प्रियंका गांधी हिन्दुस्तान लौट गई हैं. अगले हफ्ते उत्तर प्रदेश का दौरा प्रस्तावित है. उससे पहले राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मीटिंग थी लेकिन प्रियंका को अपने ‘दिव्यांग दोस्त’ की चिंता थी.

प्रियंका के लिए खास है ‘दोस्त’


दरअसल प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) पिछले तीन साल से महीने दो महीने में एक बार जब भी राहुल गांधी के निवास पर आती हैं तो औरंगजेब लेन की झुग्गी में रहनेवाले आशीष से मिलती हैं. उत्तर प्रदेश की रणनीति पर मीटिंग से पहले भी वो आशीष से मुलाकात कीं और हरसंभव मदद का भरोसा दिया. आशीष एक दिव्यांग बच्चा है जिसे जन्म के महीने भर के भीतर लकवा मार दिया था. उसके पिता सुभाष यादव छोटा-मोटा काम कर गुजर-बसर करते हैं. आशीष के इलाज में होने वाले खर्चे ने सुभाष की कमर तोड़ दी है. ऐसे में प्रियंका को आशीष के बारे में पता चला तो प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) आशीष से मिलने सुभाष के घर आने लगीं. जब भी तुगलक रोड स्थित राहुल के घर आतीं, वो आशीष से मिलना नहीं भूलतीं. मंगलवार को भी ऐसा ही हुआ. आशीष ठीक से बोल नहीं पाता मगर मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसने कहा कि प्रियंका (Priyanka gandhi) आईं थीं और दोस्त कहकर बुलाती हैं.

‘दोस्त’ के लिए गिफ्ट लाती हैं प्रियंका


आशीष के पिता सुभाष यादव के मुताबिक प्रियंका (Priyanka gandhi) ने आशीष को एक एनजीओ से जोड़ा है जहां उसकी पढ़ाई-लिखाई और समझ बेहतर करने का काम होता है. इसके अलावा आशीष के लिए प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) स्लेट, कपड़े वैगरह गिफ्ट के तौर पर लाती हैं. प्रियंका गांधी ने आशीष को कई डॉक्टरों से दिखवाया और उसके रेगुलर चेकअप का इंतजाम भी करवाया. प्रियंका ने आशीष से पूछा कि जन्मदिन पर इस बार मेरे घर क्यों नहीं आए? इस पर आशीष के पिता ने बताया कि आप उस समय नहीं थीं, इसलिए. अगली बार आएंगे. प्रियंका (Priyanka gandhi) ने त्योहारों में भी आशीष को आने का न्योता दिया.

अगले हफ्ते से ‘मिशन’ पर प्रियंका


अगले हफ्ते प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) उत्तर प्रदेश का दौरा करने जा रही हैं, इसकी शुरुआत लखनऊ से होगी. महासचिव बनने के बाद पहली बार 11 फरवरी को लखनऊ जाएंगी. इसी दिन लखनऊ मुख्यालय में प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी. इसके अलावा वे लखनऊ में रोड शो करके 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी. हालांकि अभी प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) के कार्यक्रम की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. पार्टी मुख्यालय में उनके नाम का कमरा भी एलॉट हो गया है और उसमें नेम प्लेट भी लग गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.