बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम खूबसूरत नहीं हैं दीया कुमारी, बीजेपी में आने पर मोदी ने जोड़े थे हाथ

0
35
बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम खूबसूरत नहीं हैं दीया कुमारी

बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम खूबसूरत नहीं हैं दीया कुमारी

दिल्ली। राजस्थान के सवाई माधोपुर से विधायक दीया कुमारी को इस बार बीजेपी ने टिकट नहीं दिया। इसे लेकर उनमें नाराजगी है। राजस्थान चुनाव में शायद पहली बार ऐसा हुआ कि टिकट न मिलने से नाराज दीया ने सवाई माधोपुर बाजार को रविवार दोपहर 12 बजे तक के लिए बंद करवा दिया। हालांकि दीया कुमारी पर कांग्रेस भी डोरे डाल रही है।

बीजेपी से नहीं मिला टिकट

अपना प्यार पाने के लिए समाज से भिड़ गईं थी दीया

ये भी पढ़ें: अपना प्यार पाने के लिए समाज से भिड़ गईं थीं दीया, कांग्रेस को हराने के लिए भाजपा ने काटा टिकट

दीया 2013 में राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल हुई थी। उसके बाद ही उन्हें सवाई माधोपुर से टिकट मिला था। दीया ने सितंबर 2013 में बीजेपी में शामिल हुई थीं। उस दौरान एक रैली हुई थी जिसमें गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद थे। दीया कुमार जब भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के लिए मंच पर पहुंची तो वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ जोड़ते हुए सिर झुकाकर उनका अभिवादन किया था।

विधायक की रॉयल जिंदगी

बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम खूबसूरत नहीं हैं दीया कुमारी

लेकिन 5 साल में ही भाजपा ने उन्हें बेटिकट कर दिया। दीया कुमारी से पहले उनकी दादी और पूर्व राजमाता गायत्री देवी भी राजनीति में काफी सक्रिय रही हैं। वहीं, दीया कुमारी खूबसूरती के मामले में भी बॉलीवुड अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं। वह काफी रॉयल जिंदगी जीती हैं। भले ही उनका फिल्मों से कोई नाता नहीं हो। लेकिन बॉलीवुड में उनकी अच्छी पैठ मानी जाती है। अक्सर बॉलीवुड अभिनेत्रियों से वो मिलते रहती हैं। दीया ने 1997 में नरेंद्र सिंह से लव मैरिज की थी। उस वक्त दोनों के गोत्र को लेकर काफी विवाद हुआ था। दीया कुमारी महराजा भवानी सिंह की इकलौती बेटी हैं।

लंदन में पढ़ाई-लिखाई

बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम खूबसूरत नहीं हैं दीया कुमारी

दीया की पढ़ी मॉडर्न स्कूल नई दिल्ली और महारानी गायत्री देवी गर्ल्स पब्लिक स्कूल जयपुर में हुई है। आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चली गईं थी। नरेंद्र सिंह से शादी के बाद उन्हें दो बेटे पद्मनाभ सिंह और लक्ष्यराज सिंह और बेटी गौरवी है। पद्मनाभ सिंह ने 12 साल की उम्र में जयपुर रियासत संभाली तो दूसरे बेटे लक्ष्यराज सिंह ने महज 9 साल में यह जिम्मेदारी संभाली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.