‘गोत्र दिखाने और जनेऊ प्रदर्शन करने कुंभ आएं राहुल गांधी’

1
219
Yogi Adityanath

‘गोत्र दिखाने और जनेऊ प्रदर्शन करने कुंभ आएं राहुल गांधी’

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)को कुंभ में आना चाहिए क्योंकि यहीं गोत्र दिखाने और जनेऊ प्रदर्शन करने का मौका है. योगी (Yogi Adityanath)ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि मोदीजी के कारण कुंभ को यूनेस्को ने सांस्कृतिक धरोहर के रूप में मान्यता दी है.

बीते दिनों 70 देशों के राजनयिकों ने कुंभ क्षेत्र का दौरा किया और इसे अद्भुत बताया था. हमारा प्रयास है कि कुंभ की तैयारी के साथ प्रयागराज के इंफ्रास्ट्रक्च र में भी सुधार हो जाए. हमने पूरे देश में छह लाख गांवों को आमंत्रित किया है.

ये भी पढ़ें-

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रमुख राहुल (Rahul Gandhi)को कुंभ में आना चाहिए क्योंकि यही गोत्र दिखाने और जनेऊ प्रदर्शन करने का मौका है. कुंभ के आयोजन में कोई भेदभाव नहीं है. राहुल अगर कुंभ में आएं तो हम उनका स्वागत करेंगे. हमने किसी को जाति-धर्म में नहीं बांटा है.

कांग्रेस देश बांटना चाहती है

योगी (Yogi Adityanath)ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश, बिहार पर दिए बयान को शर्मनाक बताया और राहुल से माफी मांगने की अपील की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को राम मंदिर विवाद की जड़ बताते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने शीर्ष अदालत में अपील दायर की थी कि 2019 से पहले इसका फैसला न हो. कांग्रेस देश को धर्म, जाति, भाषा और क्षेत्रवाद में बांटना चाहती है.

महागठबंधन का नेता कौन

महागठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि खुद महागठबंधन की पार्टियां राहुल गांधी को नेता मानने के लिए तैयार नहीं हैं, ऐसे में 2019 का चुनाव अगर उनके नेतृत्व में लड़ा गया तो भाजपा के लिए लड़ाई आसान हो जाएगी. विकास तभी हो सकता है जब कोई नेता हो कोई नीति हो, महागठबंधन के पास ऐसा कुछ नहीं है ये सिर्फ भाजपा को हारने के लिए एकजुट हो रहे हैं.

विकास के लिए राम मंदिर का मुद्दा खत्म करना होगा

राम मंदिर पर अध्यादेश लाने के मामले पर योगी ने कहा कि इस पर चर्चा की जरूरत है कि जब मामला अदालत में लंबित है तब क्या किया जा सकता है. इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय को तेजी लानी होगी और देश के विकास के लिए इस मुद्दे का खत्म होना जरूरी है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.