इंटरनेट का आविष्कार पता है कहां हुआ था? ट्विटर, फेसबुक कौन मॉनिटर करता है?

3
110
नए 'बयान बहादुर' मिल गए

गुवाहाटी। जिस इंटरनेट के जरिए आप इस स्टोरी को पढ़ रहे हैं, क्या आपको पता है कि इसका आविष्कार कहां हुआ था?. आप अपना दिमाग मत लगाइए. सिर्फ पढ़ते रहिए. आगे आपको जवाब मिल जाएगा.

इस सवाल का जवाब त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के पास है. उन्होंने इसका जवाब भी दिया. इंटरनेट का आविष्कार महाभारत काल में हुआ था. आप हैरान मत हों. बिल्कुल आपने सही पढ़ा.

इंटरनेट का आविष्कार

बिप्लब ने इंटरनेट को लेकर अजीब बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महाभारत काल में भी इंटरनेट मौजूद था, तब उसका इस्तेमाल किया जाता था. गुवाहाटी के कार्यक्रम में बिप्लब ने भाषण के दौरान कहा कि भारत वो देश है जहां संजय महाभारत में घृतराष्ट्र को बता रहे थे कि युद्ध में क्या हो रहा है. इसका मतलब उस समय टेक्नोलॉजी थी. इंटरनेट था. उस समय भी इस देश में सबकुछ था.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बिपल्ब कुमार देब भारत को डिजिटल इंडिया की ओर बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ कर रहे थे. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के आने के बाद सबको फेसबुक. व्हाट्सएप, ट्वीटर चलाना जरूरी हो गया है.

मोदी जी खुद इसका मॉनिटर करते और सबसे पूछते हैं कि तुम्हारा सोशल मीडिया अपडेट क्यों नहीं हो रहा है?.

त्रिपुरा के गोमोती जिले के उदयपुर के काकराबन में साल 1971 में जन्मे बिप्लब कुमार देब आरएसएस से जुड़े रहे हैं. बिप्लब कुमार देब को पिछले महीने त्रिपुरा का मुख्यमंत्री बनाया गया है.

मुख्यमंत्री बनने से पहले बिप्लब त्रिपुरा बीजेपी के अध्यक्ष थे. उनकी अगुवाई में पार्टी को जीत मिली है.

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.