पुणे से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ने की खबरों को माधुरी दीक्षित ने झूठी और मनगढ़ंत बताया

0
56
चुनाव लड़ने की खबरों माधुरी दीक्षित ने झूठी और मनगढ़ंत बताया

3 लाख वोट से चुनाव जीतने वाले सांसद का टिकट काट माधुरी दीक्षित को पुणे से चुनाव लड़ाएगी भाजपा?

दिल्ली। कुछ दिनों से राजनीति के गलियारों से खबरें आ रही थी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri dixit) लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. इन खबरों को माधुरी दीक्षित (Madhuri dixit) ने झूठी अफवाह करार दिया है. माधुरी के प्रवक्ता ने कहा कि एक्ट्रेस का लोकसभा का चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है. कहा जा रहा था कि माधुरी भाजपा के टिकट पर पुणे से लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं.

माधुरी को पुणे से टिकट?

दरअसल 2019 चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कई नए उम्मीदवारों को मौका देने वाली है। इस कड़ी में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (Madhuri dixit) का भी नाम जुड़ता हुआ दिख रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माधुरी (Madhuri dixit) पुणे सीट से भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं। खबरों में एक भारतीय जनता पार्टी के नेता के हवाले से दावा किया जा रहा था कि उनका नाम शॉर्टलिस्टेड किया गया है।

हालांकि चर्चा बहुत पहले ही शुरू हो गई थी कि माधुरी (Madhuri dixit) के घर जाकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मुलाकात की थी। 2019 की तैयारियों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने संपर्क फॉर समर्थन अभियान की शुरुआत की थी। इसके तहत देश के प्रमुख हस्तियों ने अपनी सरकार की उपलब्धियों पर अधारित एक बुकलेट को पार्टी के नेता जाकर सौंपते थे। अमित शाह भी उसी कड़ी माधुरी दीक्षित (Madhuri dixit) के मुंबई स्थित घर गए थे। साथ ही उनसे उनकी लंबी बातचीत भी हुई थी।

2011 में लौटीं भारत

खबरों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने कहा कि पार्टी कई लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने की प्रक्रिया में है और दीक्षित (Madhuri dixit) का नाम पुणे लोकसभा सीट के लिए चुना गया है। इसके लिए उनके नाम पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। 51 साल की माधुरी दीक्षित (Madhuri dixit) ने बॉलीवुड में कई सुपरहीट फिल्में की हैं. जिनमें तेजाब, हम आपके हैं कौन, दिल तो पागल है, साजन और देवदास प्रमुख है। शादी के बाद वो कुछ दिनों के लिए अमेरिका में बस गईं थी। 2011 में वो फिर भारत लौटीं तो बॉलीवुड में वापसी की हैं। उनके दो बच्चे भी हैं।

फिलहाल अनिल शोरले सांसद

वहीं, भाजपा जिस पुणे सीट से माधुरी दीक्षित (Madhuri dixit) को उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है, उस सीट पर 2014 से पहले कांग्रेस का कब्जा था। लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में पुणे लोकसभा सीट कांग्रेस से छीन ली थी और भाजपा उम्मीदवार अनिल शिरोले ने कांग्रेस उम्मीदवार विश्वजीत कदम को तीन लाख वोटों से हराया था। उम्मीदवार बदलने पर भाजपा के कुछ नेताओं का तर्क है कि नरेंद्र मोदी गुजरात में ये फॉर्मूला अपना चुके हैं। जब वह पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने स्थानीय निकाय चुनावों में सभी उम्मीदवारों को बदल दिया और पार्टी को उस फैसले का लाभ मिला। फिलहाल माधुरी (Madhuri dixit) बॉलीवुड से दूरी बना रखी हैं। वे इस वक्त डांस सिखाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.