इमरान खान की जीत पर उनकी पहली और पूर्व पत्नी ने क्या कहा?

जेमिमा गोल्डस्मिथ से पहली शादी

दिल्ली। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान अब पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम (प्रधानमंत्री) होंगे. 22 साल पहले इमरान खान ने इस सफर की शुरुआत की थी. बहुत कम ही होता है कोई आदमी अपने जीवन में 2 करियर अपनाए और दोनों की चोटी पर पहुंचे. उसका दोनों करियर कामयाब रहे. मगर इमरान खान जुदा हैं. उन्होंने अब तक के अपने जीवन में 2 करियर अपनाया और दोनों में सफलता हासिल की. हालांकि उनका निजी जिंदगी बहुत अच्छी नहीं रही. उन्होंने तीन शादियां की और तीनों टूट चुकी है. मगर जेमिमा गोल्डस्मिथ से पहली शादी की थी.

जेमिमा गोल्डस्मिथ से पहली शादी

इमरान की पहली शादी ब्रिटेन की जेमिमा गोल्डस्मिथ से हुई थी, जो नौ साल बाद 2004 में टूट गई. इमरान का सबसे लंबा रिश्ता जेमिमा गोल्डस्मिथ से रहा, जिनसे उनके बच्चे हैं. अब वो काफी बड़े हो चुके हैं. मगर इमरान खान पाकिस्तान की सियासत में इतना रम चुके हैं कि उन रिश्तों पर बहुत बात नहीं करते हैं. हालांकि जिनके अच्छे या बुरे वक्त इमरान खान के साथ गुजरे हैं उनकी नजर इमरान खान पर जरुर रहती है. दूर से ही सही, कोई प्यार बरसाता है तो कोई नफरत.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनकर कोई क्या हासिल कर लेगा? इतिहास जानिए…

रेहम से रिश्तों को लेकर इमरान खान को अब क्यों हो रहा अफसोस?

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की आम चुनावों में जीत पर इमरान की पूर्व और पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ”अपमान, बाधाओं और बलिदान के 22 सालों बाद मेरे बेटे के पिता पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री हैं. ये दृढ़ता, भरोसा और हार न मानने का अविश्वसनीय उदाहरण है. अब चुनौती यह याद रखना है कि वह राजनीति में पहले पायदान पर क्यों आए. मुबारक इमरान खान.

रेहम को रास नहीं आई इमरान की जीत

जेमिमा गोल्डस्मिथ से अलग होने के होने के बाद इमरान ने बीबीसी एंकर रेहम खान से शादी की. रेहम भी ब्रिटेन की थीं. दूसरा रिश्ता सिर्फ 10 माह तक चल पाया और 2015 में टूट गया. ये शादी एक साल भी नहीं चली मगर इसके चर्चे आज भी होते हैं. इमरान का प्रधानमंत्री पद के लिए चुना जाना रेहम को पसंद नहीं आया. वोटिंग और काउंटिंग के दौरान वो अलग-अलग चैनलों पर लाइव के लिए मौजूद रहीं. उनके फोटोग्राफ्स को रीट्वीट भी करती रहीं. अपने एक ट्वीट में रेहम ने लिखा कि इस चुनाव पर मेरा कॉमेंट है ‘सेलेक्टेड’. इससे जाहिर है इमरान से उनकी तल्खी कितनी ज्यादा है.

रेहम को रास नहीं आई इमरान की जीत

‘दूसरा निकाह सबसे बड़ी गलती है’

रेहम को लेकर हाल ही में एक इंटरव्यू में इमरान ने कहा था कि ”आमतौर पर रेहम के बारे में कुछ नहीं कहता हूं, लेकिन मैं कहूंगा. मैंने जिंदगी में कुछ गलतियां की है, लेकिन दूसरा निकाह सबसे बड़ी गलती है”. दरअसल रेहम खान अपनी आत्मकथा लिख रही हैं.

जिसमें ये दावा किया गया है कि इमरान खान के पीटीआई नेता और एक एक्टर से साथ समलैंगिक संबंध है. वो काला जादू जानते हैं. बहुत ज्यादा ड्रग्स लेते हैं. रेहम का दावा है कि इमरान की भारतीय महिलाओं से 5 बच्चे हैं. इसके बाद पाकिस्तान की सियासत में भूचाल आ गया था.

इमरान खान को सफाई देते नहीं बन रहा. सीधे-सीधे उनके चरित्र पर सवाल उठाया गया है. पाकिस्तान में कभी हीरोइक इमेज रखनेवाले इमरान खान अब रिश्तों पर अफसोस जाहिर करने के अलावा कुछ कर नहीं पा रहे हैं. इमरान की तीसरी शादी सूफी विद्वान और नेता बुशरा मेनका से फरवरी में हुई थी. मगर ये भी नहीं चल सकी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: