सवर्ण आरक्षण पर RJD में फूट, बोले रघुवंश- पार्टी से हुई चूक

1
6
rjd
राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह

सवर्ण आरक्षण पर RJD में फूट, बोले रघुवंश- पार्टी से हुई चूक

पटना. आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के मुद्दे पर राजद (RJD) अब बंटती नजर आ रही है. सदन में जहां राजद के सांसदों ने इस विधेयक के विरोध में अपनी बात रखी थी वहीं अब राजद (RJD) के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह इसके पक्ष में बयान दे रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि राजद (RJD) गरीबों के पक्ष में प्रारंभ से ही रही है. उन्होंने कहा कि राजद (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भी कहा है कि गरीब सामान्य वर्ग के आरक्षण के खिलाफ हम नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार NDA का DNA ‘डीएनए प्लस’ हो गया है, जानें कैसे

 

उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि संसद में पार्टी से गरीब सामान्य वर्ग के आरक्षण के मामले में चूक हुई है.

लोगों को ‘कनफ्यूज’ रखना चाहती है RJD

इधर, राजद के नेता के इस बयान के बाद भाजपा ने इसे घड़ियाली आंसू करार दिया है. बिहार भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि राजद प्रारंभ से ही जाति और समाज को बांटने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि संसद में तो राजद ने इस विधेयक का विरोध किया है, इसे लोग कैसे भूल जाएंगे. उन्होंने कहा कि राजद इस मामले को लेकर लोगों को ‘कनफ्यूज’ रखना चाहती है.

यह राजद का नाटक है

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पशुपति कुमार पारस ने कहा कि राजद सवर्ण आरक्षण मुद्दे पर पाश्चाताप का नाटक कर रही है. उन्होंने कहा कि अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत. अब यह राजद का नाटक है. यहां की जनता राजद को अब समझ चुकी है.

गौरतलब है कि राज्यसभा में इस विधेयक को राजद सांसद मनोज झा ने बिना बजने वाला झुनझुना बताया था.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.