पहली बार सामने आईं सोनिया गांधी की ये तस्वीरें, जिसे राजीव गांधी ने की थी क्लिक

0
367
Sonia gandhi: पहली बार सामने आईं ये तस्वीरें, जिसे राजीव गांधी ने की थी क्लिक

पहली बार सामने आईं सोनिया गांधी की ये तस्वीरें, जिसे राजीव गांधी ने की थी क्लिक

दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia gandhi) बीते 9 दिसंबर को अपना 72वां जन्मदिन मनाया। विधानसभा चुनाव में मिली जीत से कांग्रेस का कुनबा एक बार फिर मजबूत हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस की तरफ से इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, जो सोनिया गांधी की अनदेखी है। वो तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। सबसे अहम यह है कि ये तस्वीरें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खुद खींची थीं।

राजीव ने खींची थी सोनिया की तस्वीर

Sonia gandhi: पहली बार सामने आईं ये तस्वीरें, जिसे राजीव गांधी ने की थी क्लिक

कांग्रेस के द्वारा शेयर की गई तस्वीर में सोनिया गांधी (Sonia gandhi) ब्लैक कलर की साड़ी पहनी हुई हैं। दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और सोनिया गांधी (Sonia gandhi) की प्रेम कहानी देश की कुछ चर्चित कहानियों में से एक है। राजीव गांधी, सोनिया (Sonia gandhi) के दीवाने थे ये बात किसी से छिपी नहीं है। उनका प्यार अब सामने आईं इन दो तस्वीरों में भी झलका रहा है, जिसे कांग्रेस ने शेयर किया है।

कैंब्रिज में सोनिया-राजीव की मुलाकात

Sonia gandhi: पहली बार सामने आईं ये तस्वीरें, जिसे राजीव गांधी ने की थी क्लिक

इंस्टाग्राम पर कांग्रेस ने तस्वीर शेयर कर लिखा है कि सोनिया गांधी (Sonia gandhi) की ग्रेस और चार्म को राजीव गांधी ने कैमरे में कैद किया। ये दोनों तस्वीरें शादी से पहले की हैं या बाद की, ये अभी साफ नहीं हो पाया है। लेकिन राजीव गांधी और सोनिया (Sonia gandhi) की मुलाकात इंग्लैंड में कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान हुई थी। तभी दोनों के बीच दोस्ती हुई और धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। उसके बाद जब दोनों ने शादी का फैसला किया तो दोनों के परिवार में माहौल अलग-अलग था। इंदिरा गांधी अपनी होने वाली बहू से मिलने लंदन पहुंच गई थीं।

1986 में सोनिया-राजीव की शादी

जबकि बताया जाता है कि सोनिया (Sonia gandhi) के पिता भी इस रिश्ते से खुश नहीं थे। वो नहीं चाहते थे कि सोनिया की शादी एक राजनीतिक परिवार में हो, लेकिन दोनों इस शादी के लिए अपने-अपने परिवार को तैयार कर लिया। दोनों की शादी 1986 में हिंदू रीति-रिवाज से हुई थी। खबरों के अनुसार राजीव गांधी कई बार अपनी पत्नी सोनिया (Sonia gandhi) की तारीफ खुलकर करते थे। उन्होंने कहा था कि जब मैंने पहली बार सोनिया (Sonia gandhi) को देखा था, तभी मुझे पता चला था कि मेरे लिए वो ही हैं। सोनिया खुलकर बोलती हैं और कुछ छिपाती नहीं. वो बहुत समझदार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.