2019 में पॉलिटिकल टूल बन सकता है सिनेमा? 4-4 फिल्में रिलीज को तैयार

2019 में पॉलिटिकल टूल बन सकता है सिनेमा? 4-4 फिल्में रिलीज को तैयार

दिल्ली। चुनावी साल में बॉलीवुड भी फिल्मों के ‘सियासीकरण’ पर भरोसा जता रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जनवरी के पहले हफ्ते से कैंपेन शुरू करने जा रहे हैं. बॉलीवुड भी चार-चार सियासी फिल्मों को रीलिज करने की तैयारी कर चुका है. चुनाव से ठीक पहले यानी 2019 के शुरुआती महीने में 4 बड़ी फिल्में रीलिज होने जा रही है. जिनका बैकग्राउंड राजनीति या राजनीतिक मुद्दा है. इनमें The accidental prime minister, उड़ी, ठाकरे और मणिकर्णिका शामिल है.

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें:

The accidental prime minister

11 जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म The accidental prime minister पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइजर रहे संजय बारू की किताब पर आधारित है. एक विवादास्पद किताब को कैसे लेना है और उस पर किस तरह की फिल्म बनानी है ये विजय गुट्टे और अनुपम खेर से सीखा जा सकता है. ये तब और ज्यादा फायदेमंद होगा जब दुनिया के सबसे लोकतंत्र के चुनावों से ठीक पहले फिल्म को रिलीज किया जाए. फिल्म के ज्यादातर एक्टर गांधी-नेहरु परिवार का किरदार निभा रहे हैं. जबकि मनमोहन सिंह की भूमिका में अनुपम खेर हैं.

उड़ी

उड़ी हमले के बाद भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइर पर बनी फिल्म उड़ी, The accidental prime minister के रिलीज डेट यानी 11 जनवरी को ही रीलिज होगी. इस फिल्म में विकी कौशल, परेश रावल, यामी गौतम मुख्य किरदार में हैं. फिल्म की कहानी 2016 सितंबर में हुए उड़ी हमले और देश के जवानों के ऊपर बेस्ड है जो बिना अपनी जान की परवाह किए देश के लिए आतंकियों से लड़ते रहते हैं. फिल्म उड़ी हमले के बाद एलओसी पार कर सेना के जवानों द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी कहती है. उड़ी में आतंकियों के हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के 11 दिन बाद सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर 38 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था.

ठाकरे

दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ‘ठाकरे’ हिन्दी और मराठी में The accidental prime minister के 13 दिन बाद 25 जनवरी को रिलीज होगी. यानी गणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले. बालासाहेब ठाकरे के रोल में नवाजुदीन सिद्दीकी हैं. उनकी पत्नी की भूमिका अमृता राव निभा रही हैं. नवाजुदीन सिद्दीकी शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे बनकर सिल्वर स्क्रीन पर छा गए. नवाजुदीन सिद्दीकी का फिल्म में गेटअप कमाल का है. वो पूरी तरह बालासाहेब ठाकरे की तरह लग रहे हैं. नवाजुदीन की डायलॉग डिलिवरी भी कमाल की लग रही है.

मणिकर्णिका

कंगना रनौत की मणिकर्णिका 25 जनवरी को रिलीज होगी. यानी The accidental prime minister के 13 दिन बाद और गणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले. झांसी की रानी बनी कंगना रनौत का एक्शन, तेवर और एक्टिंग आपका दिल जीत लेगा. मणिकर्णिया में कंगना ने एक ऐसा किरदार निभाया है जो प्रेरित करता है और महिला सशक्तिकरण का प्रतीक है. मणिकर्णिका में कंगना का लुक, एक्शन सबकुछ जबर्दस्त है. फिल्म मणिकर्णिका झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन और 1857 के भारतीय विद्रोह के दौरान ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ उनकी लड़ाई पर आधारित है.

गरमा-गरम, पॉलिटिक्सम्

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: