आईपीएल 2018 में इन खिलाड़ियों का है जलवा, बैट व बॉल से ऐसे उड़ा रहे हैं गर्दा

0
158
बैट व बॉल से ऐसे उड़ा रहे हैं गर्दा

आईपीएल 2018 की शुरुआत हो गई है। करीब हर टीम दो-दो मैच खेल ली है। वहीं, इन मैचों के दौरान खिलाड़ियों ने भी अपनी छाप छोड़ दी है कि वे है इस आईपीएल के बेस्ट खिलाड़ी। हम आपको ऐसे ही बेहतरीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनका प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है, चाहे वो बल्लेबाज हो या फिर गेंदबाज।

बैट व बॉल से ऐसे उड़ा रहे हैं गर्दा

सबसे पहले बल्लेबाजी की बात करते हैं। शानदार बल्लेबाजों की सूची में सबसे पहला नाम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी शिखर धवन का है। शिखर ने आईपीएल 11 के अब तक 3 मैच खेले हैं। इस दौरान वे 130 रन बनाए हैं, जिसमें 22 चौका और एक छक्का शामिल है। 78 रनों की नाबाद पारी धवन की आईपीएल 2018 की सर्वश्रेष्ठ पारी है। उनका स्ट्राइक रेट 141.30 का है।

वहीं, दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी सूर्यकुमार अशोक यादव हैं। इन्होंने ने तीन मैचों में 124 रन बनाए हैं जिसमें 15 चौका और तीन छक्का शामिल है। इस दौरान सूर्यकुमार का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 53 रहा है। उनका स्ट्राइक रेट 134.78 है।

इसके साथ ही बल्लेबाजों की सूची में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी एंड्रे रसेल तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने तीन मैचों में 112 रन बनाया है। जिसमें नाबाद 88 रनों की पारी उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है, इस दौरान उन्होंने तीन चौका और 13 छक्के लगाए हैं। रसेल का स्ट्राइक रेट 215.38 का है, वे मूलत: वेस्टइंडीज के रहने वाले हैं।

वहीं, अगर गेंदबाजों की बात करें तो मुंबई इंडियंस के बॉलर मयंक मार्केंडेय ने तीन मैचों में सात विकेट लिए हैं। इस दौरान मयंक की सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग 23 रन पर चार विकेट रही है।

दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स के बॉलर उमेश यादव हैं, जिन्होंने दो मैच में पांच विकेट झटके हैं। उनका बेस्ट 23 रन पर पांच विकेट है।
वहीं, रॉयल चैलेंजर्स के बॉलर क्रिस वोक्स का भी प्रदर्शन दो मैच में शानदार रहा है। उन्होंने दो मैच में अब तक पांच विकेट लिए हैं, क्रिस का बेस्ट 36 पर तीन विकेट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.