देख लीजिए आपकी जींस फैशन में कहां से कहां चली गई, कीमत तो पूछिए ही मत…

2
22
कई बदलावों से जींस गुजरा

दिल्ली। 200 सालों से जींस हमारे फैशन का हिस्सा रहा है। कई बदलावों से जींस गुजरा है। कुछ डिजाइन हिट रहे तो कुछ फ्लॉप। मगर जींस हमेशा से पसंदीदा आउटफिट्स रहा। कुछ मन को भाते हैं तो कुछ को देखकर लगता है कि अब ये भी कोई फैशन है।

कई बदलावों से जींस गुजरा

तमाम उतार-चढ़ाव के बीच जींस दुनिया के बाजार में आज भी बना हुआ है। फैशन ट्रेंड्स के साथ जींस कदमताल बनाए हुए है।

आज के दौर में जींस कई रंग, रुप और डिजाइन में मौजूद है। इसमें रेग्यूलर फिट, लूज फिट, स्किन फिट, स्लिम फिट तो हैं ही। ड्रॉप क्रॉच, बैगी फिट, कार्गो फिट, बूट कट फिट भी काफी चर्चित हैं। इसके अलावा डेड रिप्ड सहित कई नाम और डिजाइन भी मार्केट में मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: किस्मत हो तो ढिल्लन भारद्वाज जैसी, 16 साल की उम्र में कमाए 9 करोड़

इसके खरीदार और चाहनेवाले लोग भी हैं। रफ एंड टफ फैशन के तौर पर जींस के शुरुआती दौर में केवल ट्राउजर्स चलते थे। इसके बाद स्किनी जींस और उसके बाद मॉम कट जैसी जींस आई। समय के साथ-साथ जींस का फैशन बदलता चला गया।

‘एक्सट्रीम कट आउट जींस’

जींस का नया डिजाइन मार्केट में आया है। उसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। इसका नाम है ‘एक्सट्रीम कट आउट जींस’। न्यू फैशन के इस आउटफिट को देखकर आप दंग रह जाएंगे। डिजाइन तो फिर भी आप देख लेंगे मगर कीमत सुनेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे।

इस जींस को देखकर आप यही सोचेंगे कि इसमें इतना कपड़ा भी क्यों लगा है? ये भी नहीं होना चाहिए. ‘एक्सट्रीम कट आउट’ जींस में इतने ज्यादा कट हैं कि सिर्फ जेबें और कतरनें ही दिखाई देती हैं।

ये भी पढ़ें: आपके जीवन का ‘सबसे बड़ा अफसोस’ क्या है?, माइक्रोसॉफ्ट वाले बिल गेट्स ने तो बता दिया

लॉस एंजिलिस के डेनिम ब्रैंड के डिजाइनर कारमर डेनिम ने ये किया है। उन्होंने जींस को बिल्कुल नए और अनोखे तरीके में पेश किया है। इसे उन्होंने एक्सट्रीम कट आउट जींस का नाम दिया है। अपने नाम की तरह जींस की भी कटाई-छंटाई की गई है। ये जींस हर जगह से कटी-छंटी है।

कीमत 12-20 हजार रुपए

अगर आपको लगता है कि इस जींस में कम कपड़ा यूज हुआ है। तो इसकी कीमत नॉर्मल जींस से कम होगी। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। कीमत सुनकर तो आप सबसे ज्यादा चौंक जाएंगे। इसकी कीमत आपको हैरान कर देगी।

भले ही इस जींस में 20 ग्राम फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है। लेकिन इसकी कीमत 12 हजार से 20 हजार रुपए है।

कारमर कंपनी के वेबसाइट के मुताबिक ये जींस बहुत ही रिलैक्स फिट है। ये बहुत ही कंफर्टेबल है। लेकिन सोशल मीडिया में इसका खूब मजाक उड़ाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा को मिल गया ‘जख्मी जूतों का हस्पताल’, भिजवाए मोमेंटो और गुलदस्ता

सोशल साइट्स पर कुछ मॉडल्स ने इस जींस को पहने अपनी तस्वीर पोस्ट की। साथ ही लिखा कि दम है तो पहन कर देखो।

यूजर भी कमाल का पोस्ट कर रहे हैं। एक ने लिखा की चलो कम से कम जेब तो है। फोन और पर्स रखने के काम आएंगे। दूसरे यूजर ने लिखा कि इस जींस से एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी जांच में आसानी होगी।

एक यूजर ने लिखा कि अपने वैक्स किए हुए पैर दिखाने हों तो ये बेस्ट ऑप्शन है।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.